January 24, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कोरोना संक्रमण का चेन तोड़ने के लिए सरकार कठोर कदम उठाये : बाबूलाल मरांडी

राँची:- रांची बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि झारखंड में वैश्विक महामारी कोरोना का संक्रमण अब पूरी तरह अनियंत्रित हो चुका है। राज्य के हर जिले में यह संक्रमण तेजी से पांव पसारता जा रहा है। राजधानी में तो हर कोने से मरीज पाए जा रहे हैं। हाल के दिनों में राज्य में कोरोना संदिग्धों की संख्या में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है तो रिकवरी रेट में कमी आई है। स्थिति पूरी तरह भयावह हो चली है। समय का तकाजा कह रहा है कि अगर इस चेन को तोड़ना है तो सरकार को कठोर-से-कठोरतम कदम उठाने से तनिक भी नहीं हिचकिचाना चाहिए।
बाबूलाल मरांडी ने मंगलवार को मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में बताया कि केन्द्र सरकार की गाइडलाईन का पालन करने का हरसंभव प्रयास किया, पार्टी इसका स्वागत करती है , बावजूद इस संक्रमण की रोकथाम में चूक और कमी कहां रह गई, यह वक्त अभी इसका विश्लेषण और इस मामले पर टीका-टिप्पणी करने का कतई नहीं है। अभी समय राज्य को इस वैश्विक संकट से मिल-जुल कर उबारने का है। इसमें सबकी जिम्मेवारी व दायित्व समान रूप से है।
उन्होंने बताया कि रांची के विधायक की जो पीड़ा उन्होंने सोशल मीडिया पर साझा की है, वह राज्य में कोरोना से निपटने के लिए वर्तमान व्यवस्था को बयां करने के लिए काफी है। जब राज्य के एक वरिष्ठ विधायक की यह स्थिति है तब आम लोगों की क्या हालत होगी या हो रही है, सहज अंदाजा लगाया जा सकता है।
बाबूलाल मरांडी ने कहा कि ऐसी तैयारियों और ऐसे नौकरशाही के भरोसे क्या हम कोरोना को शिकस्त दे पाएंगे। बिना लक्षण वाले मरीजों का इलाज निजी अस्पताल होटलों में करने का निर्णय लिया गया है। परंतु कौन अस्पताल करेंगे, कहां करेंगे, यह सब जल्द तय करने की जरूरत है। ऐसा न हो कि इसका भी हश्र जिस प्रकार वर्तमान में हवा में ही ट्रेकिंग-जांच की जा रही है, वैसा ही हो जाए। ट्रेकिंग, टेस्टिंग और ट्रिटमेंट पर मुख्य फोकस करने के साथ स्वास्थ्य व्यवस्था को मुकम्मल बनाने की जरूरत है।
उन्होंने कहा कि राज्य के नौकरशाहों का तुगलगी फरमान देखिए। वे कोरोना मरीजों को सीसीटीवी लगाने को बोल रहे हैं ताकि ऑनलाईन कोरोना मरीजों पर निगाह रखी जाए। क्या लॉकडाउन जैसे प्रतिकूल समय में ऐसा करना सबके लिए संभव है । इस लालफीताशाही के भरोसे मत रहिए। अधिकारियों ने सरकार को अंधेरे में रखने का काम किया है।

Recent Posts

%d bloggers like this: