अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

42 लाख बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ न करें सरकार-अजय राय


रांची:- झारखण्ड अभिभावक संघ के अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि राज्य के अंदर 35 हजार सरकारी स्कूल है जिसमे लगभग 1 लाख 17 000 हजार शिक्षक (इसमें लगभग 80000 पारा शिक्षक शामिल है ) जो 42 लाख बच्चों को पढ़ा रहे है वही प्राइवेट स्कूल को देखे तो राज्य के अन्दर सीबीएससी के लगभग 400 व आईसीएसई के 150 सम्बद्धता प्राप्त स्कूल है जिसमे 5 लाख 50 हजार (औसतन ) बच्चे पढ़ रहे है।
हेमंत मन्त्रिमण्डल के वित्त मंत्री रामेस्वर उराव अगर पब्लिक मंच पर सरकार के शिक्षा ब्यवस्था पर इतना बड़ा विफलता का सवाल उठा रहे है तो राज्य के उन 42 लाख नौनिहालों का क्या होगा जो इन सरकारी स्कूलों में अध्यनरत्त है।
अजय राय ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मांग की है की अगर उनके मन्त्रिमण्डल के सहयोगी रामेस्वर उरांव सही बोल रहे है तो उन 42 लाख बच्चों का नामांकन प्राइवेट स्कूलों में सरकार अपने खर्च पर कराये अन्यथा झारखण्ड अभिभावक संघ राज्य के नौनिहालों के भविष्य को बचाने को लेकर सड़क पर आंदोलन के लिए बाध्य होगी।
श्री राय ने कहा की चुकी रामेस्वर उरांव ने पब्लिक मंच पर सरकारी स्कूलों की सिक्षा ब्यवस्था पर सवाल खड़ा करते हुए उन 1 लाख 17000 हजार शिक्षको को भी कटघरे में खड़ा किया है जो सिर्फ वेतन लेते है उन्हें पढ़ाई से कुछ लेना देना नहीं ।
श्री राय ने कहा की राज्य सरकार को इस अहम् मुददे पर जवाब देना चाहिए ताकि बच्चों के भविष्य को बचाया जा सके अन्यथा अभिभावक संघ आन्दोलन का रुख अख्तियार कर राज्य स्तर पर सड़क पर उतरेगी।

%d bloggers like this: