June 14, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

प्रोन्नति के लिए मूल्यांकन के आधार की भी घोषणा करे सरकार : अजय राय

रांची:- झारखंड पेरेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय राय ने राज्य सरकार के 10वीं और 12वीं कक्षा की जैक की बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने के निर्णय का स्वागत किया है।
श्री राय ने शुक्रवार को यहां कहा है कि राज्य सरकार दसवीं और बारहवीं कक्षा के परीक्षार्थियों को प्रोन्नत करने के लिए क्या मापदंड निर्धारित करेगी, इसकी भी घोषणा की जानी चाहिए। कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के मद्देनजर लागू लॉकडाउन के दौरान झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा आयोजित की जाने वाली कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द करने के संबंध में झारखंड पैरेंट्स एसोसिएशन ने राज्य सरकार से गुहार लगाई थी। इसके लिए एसोसिएशन आंदोलनरत भी था। एसोसिएशन की मांगों पर विचार करते हुए राज्य सरकार ने इस संबंध में त्वरित निर्णय लिया। इसके लिए राज्य के तमाम अभिभावकों की ओर से एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन व स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के प्रति आभार जताया है।
श्री राय ने कहा कि इन दोनों बोर्ड के विद्यार्थियों को किस आधार पर मूल्यांकन करते हुए अगली कक्षाओं में प्रोन्नति देने के लिए उत्तीर्ण किया जाएगा, इस पर भी स्पष्ट निर्णय लिया जाना आवश्यक है। ताकि छात्रों के आगे की पढ़ाई प्रभावित न हो और उनके भविष्य पर प्रश्नचिन्ह न लगे।
गौरतलब है कि केंद्र सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण के हालात को देखते हुए पूर्व में ही सीबीएसई और सीआईएससीई द्वारा आयोजित 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी गई थी।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: