अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

घर घर जलापूर्ति को लेकर सरकार गंभीर,आठ नगर निकायों में चलेगा वाटर कनेक्शन ड्राइव


अगले 50 दिनों में प्रदेश के 8 निकायों में दिया जाएगा 50 हजार नया कनेक्शन
रांची:- प्रत्येक शहरी नागरिक के घर तक टैप के माध्यम से पानी पहुंचे इसको लेकर झारखंड सरकार बेहद हीं गंभीर और संवेदनशील है। सोमवार प्रोजेक्ट भवन स्थित सभागार में नगर विकास एवं आवास विभाग के राज्य शहरी विकास अभिकरण की ओर से निःशुल्क मीटरयुक्त वाटर कनेक्शन देनें के कार्य में तेजी लाने को लेकर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में बोलते हुए राज्य शहरी विकास अभिकरण के निदेशक अमित कुमार नें कहा कि हर व्यक्ति के लिए स्वच्छ पेयजल सुनिश्चित करना राज्य सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है इसलिए कम से कम 8 नगर निकाय रांची , देवघर , लातेहार , गिरिडीह, आदित्यपुर, धनबाद,चास,,एवं हजारीबाग मीटरयुक्त वाटर कनेक्शन देनें में और गति लाएं । उन्होंने कहा कि झारखंड के स्थापना दिवस के मौके पर 15 नवंबर 2021 से पहले आठ नगर निकाय कम से कम 50 हजार अतिरिक्त कनेंक्शन देना सुनिश्चित करें ।
इस कार्यशाला में वाटर रूल 2020 के आलोक में दिए जा रहे नये कनेक्शन पर चर्चा हुयी और पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के जरिए विभान्न शहरों में चल रही जलापूर्ति योजनाओं ,जलापूर्ति योजनाओं से दिए जा रहे कनेक्शन इत्यादि का स्टेटस भी देखा गया। इस कार्यशाला में स्टेक होल्डर्स के बीच समन्वय को लेकर भी कई आवश्यक निर्देश दिए गए। कार्यशालाके माध्यम से राज्य शहरी अभिकरण के निदेशक श्री अमित कुमार नें लोगों से भी अपील की कि सरकार आपको निःशुल्क मीटरयुक्त वाटर कनेक्शन दे रही है आप इस दिशा में सहयोग करें।
बैठक के कुछ महत्वपूर्ण अंशः
विभिन्न जलापूर्ति योजनाओं के तहत दिए जा रहे नए कनेक्शन बिल्कुल निः शुल्क होंगे।
अगले 50 दिनों में आठ निगर निकायों में कम से कम 50 हजार अतिरिक्त कनेक्शन देना होगा।
रांची,धनबाद,देवघर,चास,आदित्यपुर,गिरिडीह,हजारीबाग और लातेहार नगर निकाय को कनेक्शन ड्राइव चलाने का खास निर्देश।
निर्माण एजेंसियों ,प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कंसलटेंसी, नगर निकाय सहित सभी ेजांम होल्डर को समन्वय बनाकर कार्य में गति लाने का निर्देश..
सभी वाटर कनेक्शन मीटरयुक्त होंगे।
सभी वाटर कनेक्शन को निकाय के प्रोपर्टी टैक्स पोर्टल से इंटीग्रेट किया जाएगा।
इन कनेक्शन का मासिक बिल वाटर यूजर चार्ज के रुप में पोर्टल पर दिखेगा।
मीटरयुक्त वाटर कनेक्शन मिलनें से लोगों को घर पर स्वच्छ पानी पहुंचेगा।
नगर निकायों के राजस्व संवर्द्धन में भी मदद मिलेगी।
कार्यशाला में सूडा डाययरेक्टर अमित कुमार के साथ साथ रांची धनबाद और हजारीबागसहित प्रदेश के 8 नगर निकायों के पदाधिकारी ,आदित्यपुर से उप नगर आयुक्त गिरिजाशंकर प्रसाद,सूडा के सहायक निदेशक आशीष कुमार,सूडा से हीं सुजीत भारती,जुडको की ओर से महाप्रबंधक सुदिप्तो सेन गुप्ता,सभी पीएमसी,सभी पीएमयू,सभी निर्माण एजेंसियों के प्रतिनिधि शामिल रहे।

%d bloggers like this: