अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

रघुवर शासन में अनियमितता की जांच विधानसभा की विशेष समिति या एसीबी से कराने के लिए सरकार तैयार-हेमंत सोरेन


गायिका सुनिधि चौहान के सांस्कृतिक कार्यक्रम हुई अनियमितता का मामला
रांची:- झारखंड विधानसभा के मॉनसून सत्र के तीसरे दिन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पूर्ववर्ती रघुवर दास शासन में गायिका सुनिधि चौहान के सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन में हुई गड़बड़ी की जांच विधानसभा की विशेष या एसीबी से कराने की घोषणा की।
विधानसभा की कार्यवाही पूर्वाह्न 11 बजे शुरू होनेके साथ ही आज भी भाजपा सदस्य वेल में आ गये और शोर-शराबा करने लगे। शोर शराबेके बीच ही विधायक सरयू राय द्वारा वर्ष 2016 मेंदेश की प्रसिद्ध गायिका सुनिधि चौहान के जमषेदपुर स्थित सूर्य मंदिर परिसर और स्थापना दिवस समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम में बरती की गयी अनियमितता से संबंधित अल्पसूचित प्रष्न के उत्तर में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने हस्तक्षेप करते हुए कहा कि उन्हें भी इस मामले में उन्हें भी थोड़ी अनियमितता दिखती है। लेकिन सरकार मामले की पूरी जांच कराने को तैयार है। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती रघुवर दास सरकार के शासन के दौरान हुई अनियमितता के इस मामले की जांच राज्य सरकार विधानसभा की विषेष समिति या भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो, एसीबी से कराने को तैयार है। मुख्यमंत्री के इस वक्तव्य पर विधायक सरयू राय ने विधानसभा अध्यक्ष से यह साफ करने का आग्रह किया कि जांच विधानसभा समिति या एसीबी से होगी। इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि वे अपने अध्यक्षीय कार्यालय में मुख्यमंत्री, संसदीय कार्यमंत्री और प्रष्नकर्ता से बात कर इस पर अपना नियमन देंगे।
इससे पहले संसदीय कार्यमंत्री आलमगीर आलम ने बताया कि राज्य स्थापना दिवस समारोह 2016 में गायिका सुनिधि चौहान को बुलाने को लेकर तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास की अध्यक्षता में 9 नवंबर 2016 को हुई बैठक में दिये गये निर्देश के आलोक में उनके आप्त सचिव के माध्यम से 44 लाख 27 हजार पर कार्यक्रम के आयोजन का निर्णय लिया गया। इसमें मुख्य रूप से मुख्य कलाकार, सहायक कलाकार के आवासन, भोजन और वाहन की व्यवस्था को लेकर भुगतान का निर्देश दिया गया था। बाद में कैबिनेट की बैठक में इस पर घटनोत्तर मंजूरी दी गयी।
विधायक बंधु तिर्की, इरफान अंसारी और दीपिका पांडेय ने भी अल्पसूचित प्रश्न के माध्यम से सवाल उठाये, लेकिन इस दौरान विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण विधानसभा अध्यक्ष ने 11 बजकर 38मिनट पर सभा की कार्यवाही को दोपहर 12.30बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

%d bloggers like this: