May 11, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जियो और जीने दो की नीति से चल रही झारखंड सरकार : बन्ना गुप्ता

लिंडे इंडिया के 4 लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन टैंकर को दिल्ली किया रवाना

जमशेदपुर:- मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने आज अपने आवासीय कार्यालय से ऑनलाइन जबकि स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने इंडिया लिमिटेड के 4 लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन टैंकर को फ्लैगऑफ कर जमशेदपुर से दिल्ली के लिए रवाना किया।
इस अवसर पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार “जियो और जीने दो“ के उद्देश्य से कार्य कर रही है। आज मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में पूर्वी सिंहभूम जिले के बर्मामाइंस स्थित लिंडे इंडिया लिमिटेड द्वारा देश की राजधानी दिल्ली के लिए 58 टन मेडिकल ऑक्सीजन भेजने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार झारखंड वासियों के जीवन की रक्षा करते हुए अन्य राज्यों के लोगों के लिए भी मेडिकल ऑक्सीजन आपूर्ति को लेकर सहानुभूति रखती है। वर्तमान में लिंडे इंडिया लिमिटेड द्वारा प्रतिदिन लगभग 200 टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन देश के विभिन्न राज्यों में आपूर्ति की जा रही है। लिंडे इंडिया लिमिटेड के झारखंड, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, बिहार, दिल्ली सहित अन्य जगहों के स्थानीय प्लांट से वहां के अस्पतालों में आवश्यकतानुसार लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन की सप्लाई की जा रही है। लिंडे इंडिया लिमिटेड देश में मेडिकल ऑक्सीजन की अधिक से अधिक आपूर्ति के लिए हर संभव प्रयासरत है।
इस अवसर पर बन्ना गुप्ता ने दिल्ली समेत अन्य राज्यों की सरकार से अनुरोध किया है कि झारखंड सरकार आपको हर संभव मदद को तैयार है लेकिन राज्य सरकार भी झारखंड के प्रवासी मजदूर भाइयों के स्वास्थ्य और सेहत का ख्याल रखते हुए उचित चिकित्सा लाभ देने का कार्य करें।

उपायुक्त ने मुख्यमंत्री को स्वास्थ्य सुविधाओं की दी जानकारी

मौके पर मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने पूर्वी सिंहभूम जिला के उपायुक्त सूरज कुमार से जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज, ऑक्सीजनयुक्त बेड की व्यवस्था, ऑक्सीजन रिफलिंग की व्यवस्था, कोविड सर्किट के उपयोग इत्यादि सहित अन्य विषयों की जानकारी ली। उपायुक्त ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि वर्तमान में जिले में 900 ऑक्सीजनयुक्त बेड है। आने वाले दिनों में और ऑक्सीजनयुक्त बेड बढ़ाने की कार्य योजना जिला प्रशासन द्वारा तैयार की गई है। पूर्वी सिंहभूम जिले में स्थापित कोविड सर्किट का लाभ मरीजों को मिलना प्रारंभ हो गया है।

मुख्यमंत्री से वेंटिलेटर उपलब्ध कराने का आग्रह

मौके पर उपस्थित विधायक मंगल कालिंदी एवं विधायक संजीव सरदार से मुख्यमंत्री ने उनके क्षेत्र में चल रहे स्वास्थ्य सुविधाओं के संबंध में पूछा। दोनों विधायकों ने अपने अपने क्षेत्र के लिए मुख्यमंत्री से वेंटिलेटर की संख्या बढ़ाने का आग्रह किया। विधायकों ने मुख्यमंत्री के समक्ष कहा कि इस संक्रमण की घड़ी में मरीजों के उपचार के लिए वेंटिलेटर की आवश्यकता अधिक महसूस की जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में लोगों के जीवन की रक्षा के लिए सरकार वेंटिलेटर बढ़ाने का हर संभव प्रयास कर रही है। सरकार का यह भी प्रयास है कि राज्य में मेडिकल ऑक्सीजन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हो ताकि प्रारंभिक उपचार में ही मरीजों को ठीक किया जा सके और उन्हें वेंटिलेटर पर जाने की नौबत न आए। इसके लिए उन्होंने लोगों को जागरूक करने की आवशयकता पर बल दिया।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय से मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, नगर विकास सचिव विनय कुमार चौबे एवं जमशेदपुर से उपायुक्त सूरज कुमार, लिंडे इंडिया लिमिटेड के सीनियर मैनेजर अभिजीत, लॉजिस्टिक इंचार्ज संतोष कुमार भगत सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: