June 21, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कोरोना के तीसरे वेब से निपटने की आवश्यक तैयारी में जुटी सरकार-वित्तमंत्री

रांची:- झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता सह राज्य के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ0 रामेश्वर उरांव ने कहा है कि कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए राज्य सरकार किसी भी तरह से धन की कमी नहीं होने देगी। केंद्र सरकार से अपेक्षित सहयोग नहीं मिलने के बावजूद अपने संसाधनों के माध्यम से स्थिति को नियंत्रित करने के प्रयास में जुटी है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष आज रांची स्थित कांग्रेस भवन में राहत एवं निगरानी समिति के कंट्रोल रूम में करीब दो घंटे तक कार्यां की समीक्षा करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश, प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और डॉ0 राजेश गुप्ता छोटू भी उपस्थित थे।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना संक्रमण के दूसरे लहर पर प्रभावी तरीके से नियंत्रण के साथ ही राज्य सरकार तीसरे वेब से उत्पन्न होने की स्थिति से भी निपटने के लिए आवश्यक तैयारी में जुट गयी है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार लगातार शहरी क्षेत्रों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी मेडिकल स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में प्रयासरत है। नये कोविड अस्पताल बनाने के साथ ही ऑक्सीजन, जीवन रक्षक दवाईयां की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के साथ ही कोविड जांच में भी तेजी ला रही है। घर-घर सर्वे का भी काम शुरू किया गया है।
अपनी जान जोखिम में डाल कर पार्टी और सरकार के कार्यक्रमों तथा बैठकों में हिस्सा लेने के संबंध में पूछे गये एक प्रश्न के उत्तर में डॉ0 रामेश्वर उरांव ने कहा कि सैनिक मैदान में लड़ाई लड़े और सेनापति मैदान में उतरे ही नहीं, यह उचित नहीं होगा। उन्होंने कहा कि वे अपनी जान को जोखिम में डाल कर नहीं, बल्कि पूरी सतर्कता और सजगता के साथ कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं। इस दौरान यह देखने को मिला है कि पार्टी कार्यकर्त्ता संकट की इस घड़ी में लोगों की मदद में तन-मन से सेवा भाव से लगे हैं।
इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने आगामी 21 मई को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 30वीं पुण्यतिथि पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों को लेकर भी पार्टी पदाधिकारियों, विधायकों और सांसदों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने बताया कि कोरोना संक्रमण में लोगों की मदद के लिए चलाये रहे कंट्रोल रूम में अब फोन कॉल कम आ रहे है, लेकिन इसके बावजूद फोन करने वाले हर लोगों को आवश्यक सहायता मुहैय्या करायी जा रही है। इसके अलावा पार्टी के नेता-कार्यकर्त्ता लगातार अपने स्तर से लोगों की मदद में जुटे हैं।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डॉ0 राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के चेयरमैन डॉ. पी. नैय्यर के नेतृत्व में पूरी टीम और कांग्रेस पार्टी के सभी छोटे-बड़े कार्यकर्त्ता सेवाभाव से लोगों की सहायता में जुटे हैं।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: