January 28, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जल्द ही शेयरचैट को 1.03 बिलियन डॉलर में खरीद सकता है गूगल, बातचीत जारी

मुंबई:- गूगल अब इंडियन स्टार्टअप ऐप शेयरचैट को खरीद सकता है, इसके लिए बातचीत का दौर जारी है। एक खबर के मुताबिक जल्द गूगल इसे लेकर घोषणा कर सकता है, फिलहाल इस ऐप की कीमत को लेकर बात चल रही है। बताया गया है कि करीब 1.03 बिलियन डॉलर में डील फाइनल हो सकती है। हालांकि दोनों तरफ से अब तक इस सौदे को लेकर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि पहले से ही गूगल शेयरचैट को लेकर काफी दिलचस्पी रख रहा था और सितंबर में ही प्रीमियम देना चाह रहा था लेकिन तब बात नहीं बनी। अब एक बार फिर गूगल और शेयरचैट के बीच बातचीत शुरू हुई है और बताया जा रहा है कि इस बार अब तक सब कुछ ठीक जा रहा है।
एक रिपोर्ट के मुताबिक, शेयरचैट की वैल्यू करीब 650 मिलियन डॉलर है और गूगल के साथ बिलियन डॉलर्स में बात चल रही है। हालांकि जब शेयरचैट से इस डील को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कुछ भी कहने से साफ इनकार कर दिया, वहीं गूगल के प्रवक्ता ने कहा कि वो मार्केट में चल रही अफवाहों पर कोई बयान नहीं देंगे।
शेयरचैट के पूरे भारत में 160 मिलियन यूजर्स हैं और वह करीब 15 भारतीय भाषाओं में सेवाएं प्रदान करता है। लॉकडाउन के दौरान शेयरचैट ने अपने मंथली यूजर्स की संख्या में 166 फीसदी स्पाइक देखा, जोकि 60 मिलियन से बढ़कर 160 मिलियन हो गया। साथ ही यह भी देखने को मिला कि इन महीनों में प्लेटफॉर्म पर यूजर्स ने सबसे अधिक समय बिताया है।

Recent Posts

%d bloggers like this: