January 23, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

झारखंड के कई हिस्सों में हो रही अच्छी बारिश 8 अगस्त को भी कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना

रांची:- बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव के कारण राज्य के विभिन्न हिस्सों में अच्छी बारिश हो रही है। मौसम विभाग की ओर से अगले चौबीस घंटों में कुछ इलाकों भारी बारिश और वज्रपात की भी चेतावनी जारी की गयी है।
रांची स्थित भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि राज्य में एक जून से चार अगस्त तक सामान्य से करीब सोलह प्रतिशत कम बारिश हुई है। उन्होंने बताया कि पश्चिम बंगाल में बन रहे निम्न दबाव के कारण अगले 24घंटे में राज्य के विभिन्न हिस्सों में अच्छी बारिश की संभावना है, इस दौरान कुछ स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है।
मौसम पूर्वानुमान में आठ अगस्त को भी राज्य में विभिन्न स्थानों पर भारी बारिश और वज्रपात की आशंका जतायी गयी है।मौसम विभाग की ओर से यह भी जानकारी दी गयी है कि मॉनसून के दौरान राज्य के नौ जिलों में अब तक सामान्य से कम बारिश हुई है और अन्य सभी जिलों में सामान्य बारिश हुई है, जबकि दो जिलों पलामू और लातेहार में सामान्य से कुछ अधिक बारिश हुई है।
झारखंड की राजधानी रांची में बुधवार सुबह झमाझम बारिश से शहर के कई निचले इलाकों में अवस्थित मकानों में पानी घुस आया, वहीं विभिन्न सड़कों पर जलजमाव के कारण आवागमन प्रभावित हुआ। वहीं बारिश के कारण शहर के कई इलाके में बिजली आपूर्ति व्यवस्था भी बाधित रही।

Recent Posts

%d bloggers like this: