अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

खुशखबरी! बोकारो एयरपोर्ट से अक्टूबर में शुरू होगी हवाई सेवा, दिल्ली, पटना व कोलकाता के लिए मिलेगी फ्लाइट

बोकारो:- बोकारो एयरपोर्ट से अक्टूबर से हवाई सेवा शुरू हो जाएगी. ऐसा रांची एयरपोर्ट के डायरेक्टर विनोद शर्मा ने कहा है. उन्होंने कहा है कि बोकारो एयरपोर्ट पर विमान सेवा शुरू करने के लिए सभी जरूरी तैयारियां पूरी ली गई हैं। कुछ छोटे-मोटे काम बचे हैं, जिन्हें जल्द पूरा कर लिया जाएगा। वे शुक्रवार को बोकारो हवाई अड्डे का निरीक्षण करने गए थे। मिली जानकारी के मुताबिक यहां रनवे पर 13 करोड़, पैसेंजर लाउंज पर 13 करोड़ और चाहरदीवारी पर 7 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं।

कई काम हुए पूरे, कुछ हैं शेष:

उन्होंने कहा कि विमान सेवा शुरू करने के लिए टर्मिनल बिल्डिंग, यात्री लाउंज, सिक्योरिटी इक्विपमेंट, एटीसी टावर, रनवे, सीसीटीवी कैमरे और चहारदीवारी का काम पूरा हो गया है। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था पर काम हो रहा है, क्योंकि यह सबसे अहम काम है। एयरपोर्ट की सुरक्षा को लेकर ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन एंड सिक्योरिटी की पूरी टीम ने पुलिस के साथ बैठक की और जरूरी दिशा-निर्देश दिए। एक सप्ताह पहले कोलकाता से भी एक टीम आई थी, जिसने एयरपोर्ट पर एटीसी टावर को इंस्टॉल किया था।

दिल्ली, कोलकाता व पटना के लिए शुरू होगी फ्लाइट, यात्रियों को मिलेगा मुफ्त में नाश्ता व भोजन:

मिली जानकारी के अनुसार बोकारो एयरपोर्ट से दिल्ली, कोलकाता व पटना के लिए हवाई सुविधा मिलेगी. पहले 72 सीटर विमान शुरू करने की तैयारी है. इसके लिए विस्तारा, इंडिगो और गो एयर से बात चल रही है। शुरुआत में विमान कंपनियां यात्रियों को कई तरह की सुविधाएं देंगी। सुबह यात्रा करने वालों को ब्रेकफास्ट और दोपहर में यात्रा करने वालों को लंच पैकेट दिए जाएंगे। बच्चों के लिए टॉफी की भी व्यवस्था होगी। प्रारंभिक काल में ये सेवाएं मुफ्त रहेंगी।

%d bloggers like this: