January 24, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

उचित मूल्य पर ही रिटेलर को दें यूरिया : उपायुक्त

उपायुक्त ने जिले के खाद थोक विक्रेताओं के साथ कि बैठक

मेदिनीनगर:- पलामू के उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी शशि रंजन ने वर्तमान में आ रहे यूरिया के मूल्यों की शिकायत के मद्देनजर जिले के सभी खाद के थोक विक्रेताओं के साथ बैठक की। बैठक में उपायुक्त ने थोक विक्रेताओं से सभी रिटेलर को उचित मूल्य में यूरिया देने का निर्देश दिया। इसके अलावा उन्होंने कहा कि अगर किसी रिटेलर के तरफ से यूरिया के मूल्य को लेकर किसी तरह की शिकायत आती है तो थोक विक्रेताओं के उपर कार्रवाई की जाएगी।
उन्होंने थोक विक्रेताओं को प्रत्येक रिटेलर 5 मेट्रिक टन एक बार में देने का निर्देश दिया है। उससे अधिक दिए जाने पर थोक विक्रेताओं के उपर उचित कार्रवाई की जाएगी। बैठक में मौजूद जिला कृषि पदाधिकारी ने बताया कि यूरिया के जिले में कुल 629 रिटेलर हैं जिन्हें थोक विक्रेताओं के माध्यम से यूरिया मिलता है। जिसके बाद पीओएस मशीन के जरिए रिटेलर किसानों को यूरिया देते हैं।
बताते चलें कि जिले में यूरिया की कालाबाजारी की शिकायतों पर उपायुक्त शशि रंजन ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। इसे रोकने को लेकर उन्होंने जिले के सभी अनुमंडल पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी को इसपर रोक लगाने का निर्देश दिया है।
जिले में अधिक दामों पर यूरिया की बिक्री की शिकायत मिलने पर उपायुक्त ने जिले के तीनों अनुमंडल पदाधिकारी एवं सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को अपने-अपने क्षेत्र में लगातार छापामारी करने का निर्देश दिया है ताकि यूरिया की कालाबाजारी पर रोक लगाया जा सके।
आज के बैठक में उपायुक्त शशि रंजन के अलावा पुलिस अधीक्षक श्री अजय लिंडा, जिला कृषि पदाधिकारी सहित अन्य मौजूद थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: