अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

वज्रपात में बच्ची और वृद्ध की मौत, दो अन्य बच्चे घायल


चतरा:- चतरा में आसमानी बिजली का कहर बदस्तूर जारी है। मूसलाधार बारिश के साथ हुई वज्रपात की घटना में दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में मवेशी चराने जंगल गई एक बच्ची समेत दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि दो बच्चे गंभीर रूप से झुलस गए। जिन्हें ग्रामीणों के सहयोग से उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए दोनों को हजारीबाग रेफर कर दिया।
पहली घटना राजपुर थाना क्षेत्र के मंझौलिया गांव में घटी। जहां मवेशी चराने जंगल गई अनिसा कुमारी की मौत वज्रपात की चपेट में आने से हो गई। जबकि दो अन्य बच्चे गंभीर रूप से झुलस गए। जिन्हें आनन-फानन में ग्रामीणों ने उपचार के लिए स्वास्थ्य उप केंद्र इटखोरी में भर्ती कराया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने गंभीर स्थिति को देखते हुए दोनों बच्चों को बेहतर इलाज के लिए हजारीबाग रेफर कर दिया।
वहीं दूसरी घटना वशिष्ठनगर जोरी थाना क्षेत्र के पोस्तिया गांव में घटी। यहां बकरी चराने जंगल गए बढ़न यादव नामक शख्स की मौत वज्रपात में झुलसने से हो गई। जिसके बाद घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची जोरी थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। वज्रपात में बच्ची और वृद्ध की मौत के बाद दोनों गांव में मातम पसरा हुआ है, परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। वहीं ग्रामीणों ने मृतक के आश्रितों को मुआवजा देने की मांग की है।

%d bloggers like this: