June 19, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

वैक्सीन लगवाएं और सोने का सिक्का घर ले जाएं…. बिहार के इस जिले ने शुरू की अनोखी मुहिम

शिवहरः- कोरोना वैक्सीन लगवाएं और सोने का सिक्का घर ले जाएं… जी हां, आपने सही सुना। अगर आपको कोरोना का टीका लगवाने पर सोने का सिक्का मिल जाए तो इससे अच्छा मौका और क्या हो सकता है। दरअसल, बिहार के शिवहर जिले में लोगों को प्ररित करनेे के लिए अनोखी पहल की गई है, जहां कोरोना की वैकेसीन लेने पर लोगों को इनाम में सोना मिल सकता है।
शिवहर जिले के डीएम द्वारा शुरू की गई इस पहल में कई सामाजिक संगठन और स्पांसर भी आगे आए हैं। जिलाधिकारी सज्जन राज शेखर ने बताया है कि इसका मकसद 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीकाकरण के लिए बढ़ावा देना है। यह मुहिम अगले 8 सप्ताह तक चलेगी, जिसमें हर शनिवार को चयनित व्यक्तियों को गिफ्ट दिया जाएगा। बीते शनिवार को टीका लेने वाले 6 लाभार्थियों को कई प्रकार के गिफ्ट छह स्पांसरों द्वारा दिए गए। इन गिफ्ट में सोने का सिक्का भी शामिल है।
इन लाभार्थियों को मिले गिफ्ट
लाभार्थियों में भोला प्रसाद को शिवहर के चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रेसिडेंट द्वारा 1 ग्राम दिया गया। जीतू मांझी को गौरव सागर भारत गैस एजेंसी के द्वारा गैस कनेक्शन पूरे किट के साथ दिया गया। सुमरिया देवी को प्रिंस ग्रामीण वितरक बसहिया शेख के द्वारा गैस कनेक्शन चूल्हा सिलेंडर किट दिया गया। किरण देवी को सवेरा स्वयंसेवी संगठन के द्वारा सूटकेस दिया गया। जयलिसिया देवी को वाटर फॉर पीपल के द्वारा वाटर फिल्टर दिया गया तो वहीं नजमा खातून को दवा विक्रेता संघ शिवहर के द्वारा स्टैंड पंखा दिया गया।
डीएम ने लोगों से की ये अपील
डीएम ने कहा कि आज से लेकर शुक्रवार तक 45 वर्ष से ऊपर के जो लोग कोरोना वैक्सीन लेंगे, उनमें से डाटाबेस के आधार पर लॉटरी निकाल कर कुछ व्यक्तियों को चयनित किया जाएगा और अगले शनिवार को गिफ्ट दिया जाएगा। इसी बीच डीएम ने जिले के लोगों से कोरोना का टीका लेने की अपील की है। बता दें कि लोगों के मन में अभी भी टीके को लेकर भ्रम है। लोग वैक्सीन लेने से डर रहे हैं, जिसके चलते प्रशासन द्वारा लगातार जागरूकता फैलाई जा रही है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: