अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

फीफा विश्व कप 2022 के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बनी जर्मनी


स्कोप्जे:- ग्रुप चरण मैच में यहां सोमवार रात को उत्तरी मैसेडोनिया को 4-0 से हरा कर जर्मनी की फुटबॉल टीम फीफा विश्व कप 2022 के लिए क्वालीफाई करने वालीे पहली टीम बन गई।
जर्मनी ने जहां बीते मार्च में उत्तरी मैसेडोनिया से अपनी चौंकाने वाली हार का बदला लिया, वहीं रोमानिया ने आर्मेनिया को 1-0 से हराया, जो जर्मनी के लिए क्वालीफाई करने के लिए जरूरी था। रोमानिया और आर्मेनिया के बीच मैच ड्रॉ होने से भी जर्मनी को क्वालीफाई करने में मदद मिलती।
जर्मन अटैकर और फॉरवर्ड थॉमस मलर ने आक्रामक रुख अपनाया और पूरे मैच में टीम के लिए गोल के मौके बनाए और दो बाद उनकी मदद से टीम ने गोल किए। काफी मौके गंवाने के बाद आखिरकार फॉरवर्ड टिमो वर्नर को कामयाबी मिली। उन्होंने 70वें और 73वें मिनट में दो गोल दागे। इसके बाद अटैकिंग मिडफील्ड जमाल मुसियाला ने मैच के समाप्त होने से ठीक सात मिनट पहले 83वें मिनट में अपने पहले अंतरराष्ट्रीय गोल के साथ टीम को 4-0 की बढ़त दिलाई और बाद में टीम ने इस स्कोर के साथ मैच जीता। मिडफील्डर काई हैवर्टज ने 50वें मिनट में मैच का पहला गोल किया।
उल्लेखनीय है कि जर्मनी इस जीत के साथ विश्व कप के अंतिम चरण में अपनी लगातार 18वीं और ओवरऑल 20वीं उपस्थिति दर्ज करेगा। जर्मनी का रूस में 2018 विश्व कप के अंतिम चरणों में निराशाजनक प्रदर्शन रहा था, लेकिन पूर्व बायर्न म्यूनिख कोच हांसी फ्लिक और डाई मैनशाफ्ट की कोचिंग में उसके अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है।

%d bloggers like this: