अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

मारवाड़ी सहायक समिति की साधारण सभा की बैठक 19 को


रांची:- एकीकृत बिहार झारखण्ड में गठित अत्यंत पुरानी संस्था मारवाड़ी सहायक समिति (1913 ) की वार्षिक साधारण सभा की बैठक वर्तमान अध्यक्ष प्रदीप राजगढ़िया की अध्यक्षता में 19 दिसंबर को मारवाड़ी भवन में होगी।
मारवाड़ी सहायक समिति के पूर्व अध्यक्ष एवं सयुंक्त निर्वाचन पदाधिकारी विश्वनाथ नारसरिया ने यह जानकारी देते हुए बताया कि साधारण सभा में 2021 – 23 के सत्र के लिए नए पदधारियों तथा कार्यकारिणी सदस्यों का चुनाव किया जाएगा।
मालूम हो कि मारवाड़ी सहायक समिति दवारा मारवाड़ी भवन, मारवाड़ी युवक व्यायामशाला, श्री गोविंद भवन सभागार, मुक्तिधाम, स्वर्गद्वार, मोक्ष-धाम एवं शव वाहन विभाग का संचालन किया जाता है।
समिति के पूर्व अध्यक्ष अरुण कुमार बुधिया एवं पूर्व अध्यक्ष विश्वनाथ नारसरिया नई समिति के चुनाव के लिए क्रमशः चुनाव पदाधिकारी तथा संयुक्त चुनाव पदाधिकारी होंगे।
श्री नारसरिया ने बताया की चुनाव से संबंधित सूचना समिति के सदस्यों को भेजी जा चुकी है। चुनाव पदाधिकारी अरूण बुधिया ने बताया चुनाव की प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है। मतदाताओं की सूची कार्यालय में उपलब्ध है। निर्वाचन के सभी कार्य मारवाड़ी भवन में होंगे।
श्री बुधिया ने बताया कि 4 दिसम्बर से निर्धारित शुल्क पर नामांकन पत्र उपलब्ध रहेगा। नामांकन पत्र 7 से 11 दिसम्बर को दोपहर 2 से सांय 5 बजे तक स्वीकार किए जायेंगे। नामांकन पत्रों की जाँच चार दिसम्बर एवं इसी दिन सायं 6 बजे वैध नामांकन पत्रों की सूची जारी कर दी जाएगी। उन्होंने बताया की नाम वापसी के लिए 13 एवं 14 दिसम्बर को दोपहर 2 बजे से सायं 5 बजे तक का समय निर्धारित है। उम्मीदवारों की अंतिम सूची 14 दिसम्बर को सायं 6 बजे जारी होगी। आवश्यक होने पर 19 दिसंबर को पूर्वाह्न 11 बजे से सायं 5 बजे तक मतदान होगा एवं सदस्यों के लिए दोपहर के भोजन की व्यवस्था रहेगी।
समिति के पूर्व अध्यक्ष सह सयुंक्त निर्वाचन पदाधिकारी विश्वनाथ नारसरिया ने बताया कि संभावित उम्मीदवारों को समिति के संविधान को देख लेना चाहिए। उम्मीदवार, प्रस्तावक, समर्थक, सदस्यों को कोरोना बचाव के लिए सरकारी दिशा निर्देशों का पालन करना होगा।
मास्क, सेनीटाईजर, सामाजिक दूरी आदि राष्ट्र हित में है जिसका पालन होगा।
श्री नारसरिया ने बताया की अध्यक्ष के अलावा उपाध्यक्ष के दो पदों, सचिव के एक पद, उपसचिव के दो पद, कोषाध्यक्ष के एक पद तथा कार्यकारिणी समिति के 20 पदों के साथ कुल 27 पदों का सीधा चुनाव होगा। निर्वाचित 27 व्यक्तियों के बीच विधानानुसार 4 सदस्यों का समिति की कारकारिणी समिति में मनोनयन कराया जाएगा।

%d bloggers like this: