March 1, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

महाप्रबंधक ललित चन्द्र त्रिवेदी ने किया धनबाद मंडल का निरीक्षण

धनबाद स्टेशन पर क्विक वाटरिंग सिस्टम की हुई शुरूआत

धनबाद:- पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक द्वारा आज धनबाद मंडल का निरीक्षण किया । इस दौरान उन्होंने धनबाद-पाथरडीह रेलखंड के विभिन्न स्टेशनों, रिले रूम, कोचिंग डिपो आदि का निरीक्षण किया ।
महाप्रबंधक द्वारा सर्वप्रथम धनबाद स्टेशन पर क्विक वाटरिंग सिस्टम की भी शुरूआत की गई साथ ही पाथरडीह यार्ड रिमॉडलिंग कार्य आदि का गहन निरीक्षण किया गया । महाप्रबंधक ने आज मोटर ट्रॉली द्वारा ओवर हेड वाय (विद्युतीकृत रेलखंड) में अवस्थित पूर्व मध्य रेल के अंतिम सेमाफोर सिगनल का भी मुआयना किया । निरीक्षण के दौरान धनबाद मंडल के मंडल रेल प्रबंधक आशीष बंसल एवं मंडल के अन्य उच्चाधिकारीगण उपस्थित थे ।
निरीक्षण के क्रम में महाप्रबंधक द्वारा सर्वप्रथम धनबाद स्टेशन पर क्विक वाटरिंग सिस्टम का शुभारंभ किया गया । यह प्रणाली ट्रेनों में त्वरित वाटरिंग में मददगार होगा जिससे समय की काफी बचत होगी । तत्पश्चात् महाप्रबंधक रखितपुर स्टेशन पहुंचे जहां उन्होंने परिचालन, रिले रूम, बैटरी रूम आदि का निरीक्षण किया । महाप्रबंधक द्वारा आज पाथरडीह स्थित कैरेज एवं वैगन डिपो पहुंचकर इसका जायजा लिया ।
महाप्रबंधक ने अति महत्वपूर्ण पाथरडीह यार्ड रिमॉडलिंग कार्य का विशेष मुआयना किया । पाथरडीह यार्ड रिमॉडलिंग कार्य के निरीक्षण के क्रम में महाप्रबंधक श्री ललित चन्द्र त्रिवेदी ने कहा कि हम एक साथ कई योजनाओं पर काम कर रहे हैं । भोजुडीह से आने वाली ट्रेनों के रिवर्सल में जो समय लगता है, उससे निजात पाने की योजना बनाई जा रही है । उन्होंने आगे कहा कि पाथरडीह यार्ड को अत्याधुनिक इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग पद्धति से युक्त किया जायेगा। इससे परिचालन दक्षता में वृद्धि होगी। साथ ही पाथरडीह से प्रधानखंटा तक दोहरीकरण की योजना भी बनाई जा रही है ताकि इस क्षेत्र में ट्रेनों का आवागमण और सुचारु रूप से हो सके। महाप्रबंधक द्वारा धनबाद के कोचिंग डिपो का गहन निरीक्षण किया गया । इसी क्रम में उन्होंने अंडर व्हील लेथ तथा डीवी ओवरचार्जिंग गजट का शुभारंभ किया । लाइन कर्मचारियों की सुविधा के लिए विस्तारित रनिंग रूम, रेल सुरक्षा बल के महिला कर्मियों की सुविधा के लिए नवनिर्मित आर.पी.एफ. बैरक का उद्घाटन किया गया ।
निरीक्षण के पश्चात् महाप्रबंधक ललित चन्द्र त्रिवेदी द्वारा धनबाद मंडल के मंडल रेल प्रबंधक एवं अन्य उच्चाधिकारियों के साथ मंडल कार्यालय के सभाकक्ष में समीक्षा बैठक की गई । इस दौरान मंडल के विभागाध्यक्षों ने पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन के माध्यम से अपने-अपने विभागों की उपलब्धियों एवं भविष्य की कार्ययोजना से महाप्रबंधक को अवगत कराया ।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: