January 21, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

गांगुली स्वस्थ, सामान्य जीवन में लौटने में लगेंगे 3-4 सप्ताह

कोलकाता:- भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली अब स्वस्थ हैं और उनका कोरोना टेस्ट भी नेगेटिव आया है। लेकिन उन्हें सामान्य जीवन में लौटने में तीन-चार सप्ताह का समय लगेगा।
पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली दक्षिण कोलकाता स्थित बेहाला में अपने निवास में शनिवार की सुबह जिम में वर्कआउट कर रहे थे जहां अचानक सीने में दर्द की शिकायत के बाद वह अचेत हो गए जिसके बाद उन्हें वुडलैंड्स अस्पताल में ले जाकर भर्ती कराया गया था। अस्पताल में उनकी गहन चिकित्सा जांच की गयी और प्रारंभिक एंजियोप्लास्टी भी हुई।

वुडलैंड्स अस्पताल की सीईओ डॉ रुपाली बासु ने गांगुली के स्वास्थ्य की ताजा जानकारी देते हुए रविवार को बताया कि गांगुली फिलहाल स्वस्थ हैं। उनकी एंजियोप्लास्टी की गयी थी जिसमें उनकी धमनी में तीन ब्लॉक पाए गए।
डॉ बासु ने कहा, “मेरी उनसे सुबह मुलाकात हुई तथा मैंने उनसे बात भी की। उनके साथ उनकी पत्नी डोना और भाई स्नेहाशीष थे। गांगुली अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं और जब मैं उन्हें देखने पहुंची तो वह नाश्ता कर रहे थे।”
उन्होंने कहा, “जब उन्हें सीने में दर्द उठा तो उस समय वह जिम में थे। इसके बाद उन्हें करीब एक बजे अस्पताल लाया गया और उनकी जांच की गयी। जांच में हमने पाया कि उनका हृदय ठीक से काम नहीं कर रहा है। हमने एंजियोप्लास्टी की जिसमें धमनी में ब्लॉक का पता लगा जिसे स्टेंट डालकर ठीक किया गया है। लेकिन अभी भी दो ब्लॉक हैं जिन्हें ठीक करना है।”
डॉ बासु ने कहा, “हम फिलहाल सर्जरी के बारे में नहीं सोच रहे हैं क्योंकि गांगुली की उम्र कम है और एंजियोप्लाटी भी एडवांस हो गयी है। लेकिन हम देश के सर्वश्रेष्ठ कार्डियोलॉजिस्ट की राय ले रहे हैं और इसके बाद ही धमनी में दो ब्लॉक का क्या करना है इस पर कोई फैसला लेंगे। एक बार यह ठीक हो जाए तो तीन-चार सप्ताह में गांगुली सामान्य जीवन में लौट सकते हैं और हम सभी यही चाहते हैं कि दादा जल्द सक्रिय जीवन में लौटें।”

Recent Posts

%d bloggers like this: