June 14, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

गंगा यमुना तहजीब संक्रमितों के लिए बना मददगार

नौजवान एकता कमेटी के युवा सदस्य कोविड-19 मरीजों के लिए फरिश्ते की भांति कर रहे हैं काम

रांची:- देश में हमारे गंगा यमुना तहजीब की परंपरा सदियों पुरानी रही है। कोरोना संक्रमण काल के दौरान मुस्लिम समाज भी बढ़-चढ़कर लोगों की मदद के लिए सामने आ रहा है। रांची के डोरंडा के कुछ युवक भी मुश्किल हालात में लोगों के लिए मददगार साबित हो रहे हैं।
रांची के डोरंडा स्थित नौजवान एकता कमेटी के सदस्य इन दिनों कोरोना संक्रमित और उनके परिजनों के लिए फरिश्ते की तरह काम कर रहे हैं। कमेटी के अध्यक्ष मोहम्मद मुदस्सर हुसैन बताते हैं कि अपने खर्चे पर ऑक्सीजन सिलेंडर खरीद कर जरूरतमंद लोगों के घरों तक पहुंचाया जा रहा है।
कमेटी के मोहम्मद तबरेज आलम बताते हैं कि संकट की इस घड़ी में उनका प्रयास है कि हर जरूरतमंद तक मदद पहुंच सके। वे कहते हैं की कमेटी का प्रत्येक सदस्य अपने स्तर से दवा, ऑक्सीजन और भोजन समेत अन्य आवश्यकताओं को पूरा करने में लगे हुए हैं।
मोहम्मद परवेज आलम कहते हैं कि कॉविड पेशेंट के हौसलों को बुलंद रखने की जिम्मेवारी हमारे समाज की है। वे कहते हैं कि मुश्किल की यह घड़ी चंद दिनों के लिए है। हमें सामाजिक सहयोग बनाए रखने की जरूरत है।
रमजान के इस पाक महीने में रोजा रखने के साथ इन युवाओं द्वारा दिन-रात लोगों की मदद की जा रही है जो इंसानियत की मिसाल पेश कर रही है। समाज और देश को इन युवाओं से प्रेरणा लेने की जरूरत है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: