January 16, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जमशेदपुर में नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप, गंभीर रूप से घायल लड़की थीम पार्क से बरामद

2 गिरफ्तार, विधायक सरयू रॉय थाना पहुंचे, कहा-दिल्ली की निर्भया कांड से भी घृणित कांड

जमशेदपुर:- जमशेदपुर में दिल्ली में हुए निर्भया कांड से भी घृणित बलात्कार की घटना सामने आई है। जमशेदपुर के बिरसानगर थाना क्षेत्र में यह घटना घटित हुई है। बिरसानगर थानाक्षेत्र की 16 साल की एक लड़की के साथ 5 लोगो द्वारा रात भर गैंगरेप किया गया। टेल्को के थीम पार्क में इस घटना को अंजाम दिया गया है। बताया जाता है की 16 साल की बिरसानगर ज़ोन नंबर 2ए की रहने वाली गुड़िया (काल्पनिक नाम) अपने घर से मंगलवार की शाम को निकली।

लड़की के पिता का फोटो

वह मंगलवार की शाम को घर से अपने गोविंदपुर के गदड़ा निवासी नाना नानी के घर जाने के लिए निकली लेकिन वह वहां नहीं पहुंची और वह ना ही अपने घर लौटी। इसके बाद इसकी जानकारी परिवार के लोगों ने परिवार के ही रिश्तेदारों को दी। लड़की के पिता ने काफी खोजबीन अपने परिवार के लोगों के साथ मिलकर की, बेटी का पता लगाने की कोशिश की, लेकिन जब सुबह तक लड़की के बारे में कोई जानकारी नहीं हुई तो उसने बिरसानगर थाना में गुमशुदगी का एक लिखित सूचना दर्ज कराई।
इसके बाद पुलिस द्वारा कार्रवाई की गई। लड़की के पिता को मालूम चला कि लड़की टेल्को के थीम पार्क में है। इसके बाद पुलिस टीम ने तत्काल टेल्को थीम पार्क में छापामारी की और वहां से लड़की को बरामद किया गया। लड़की के साथ मौजूद वहां दो लड़के पुलिस के हत्थे चढ़ गए जिनसे पुलिस पूछताछ कर रही है। लड़की की हालत गंभीर थी क्योंकि उसके साथ 5 लड़कों ने सामूहिक बलात्कार किया था और हैवानियत का नँगा नाच रात भर किया था जिससे वह बेसुध हो गई थी। बताया जाता है कि इस मामले को लेकर लड़की के पिता ने 5 लड़कों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है। पुलिस ने दो लड़कों को पूछताछ के लिए हिरासत में तो जरूर लिया है लेकिन वह यह कह नहीं रही है कि यही आरोपी है जिन लोगों ने बच्ची के साथ रेप किया है। हालांकि एफआईआर में लड़की के पिता ने यह दावा किया है कि वह बलात्कारियों को पहचान सकता है।

दूसरी ओर इस घटना के तुरंत बाद सूचना मिलने के बाद राज्य के पूर्व मंत्री और स्थानीय विधायक सरयू राय घटनास्थल पर पहुंचे और लड़की के पिता से वादा किया कि वह लड़की को न्याय दिलाएंगे। मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह सबसे घृणित कांड है और दिल्ली के निर्भया कांड से भी घृणित मामला है। इस कारण इसके दोषियों पर तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। पकड़े गए युवकों से पूछताछ की जा रही है। लड़की का मेडिकल जांच भी चल रहा है और पुलिस पूरे मामले की छानबीन में लगी हुई है ताकि सारे अपराधी पकड़े जाएं।

Recent Posts

%d bloggers like this: