May 11, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कोविड रिस्पांस फैसिलिटी को और सुदृढ़ बनाने के लिए उपायुक्त ने की विभिन्न संस्थाओं से एकजुट होकर सहयोग प्रदान करने की अपील

धनबाद:- वैश्विक महामारी की दूसरी लहर में संक्रमित मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के लिए तथा जिले की कोविड रिस्पांस फैसिलिटी को और सुदृढ़ बनाने के लिए उपायुक्त सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद, श्री उमा शंकर सिंह ने रविवार को सर्किट हाउस में स्थापित वॉर रूम से विभिन्न संस्थाओं के साथ ऑनलाइन बैठक कर सहयोग प्रदान करने की अपील की।
बैठक के दौरान उपायुक्त ने आरएटी किट, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन सिलेंडर, हॉस्पिटल बेड, एंबुलेंस, ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट के लिए सभी से एकजुटता का परिचय देते हुए कदम बढ़ाकर खुले दिल से सहयोग प्रदान करने की अपील की।
बैठक के दौरान उपायुक्त ने कहा कि वैश्विक महामारी की दूसरी लहर में वायरस 2 दिनों के अंदर मरीजों के फेफड़ों को संक्रमित कर रहा है। इस कारण गंभीर लक्षण वाले मरीजों को तत्काल ऑक्सीजन सपोर्ट की आवश्यकता, अस्पताल तक पहुंचाने के लिए एंबुलेंस, जांच के लिए किट, अस्पताल में बेड, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर तथा निर्बाध ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करना अत्यंत आवश्यक है।
उन्होंने कहा इसको लेकर आज बीसीसीएल सीएमडी, टाटा स्टील, जीएआईएल गैस लिमिटेड, सेल, ईसीएल, डीवीसी, हर्ल, एमपीएल, डीआईसी के महाप्रबंधक, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष, बिल्डर एसोसिएशन, होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन, केमिस्ट एंड ड्रजिस्ट एसोसिएशन, रोटरी क्लब, लायंस क्लब, अग्रणी जिला प्रबंधक धनबाद सहित अन्य संस्थाओं के साथ ऑनलाइन बैठक कर उनसे आवश्यक सहयोग प्रदान करने की अपील की है। बैठक के बाद सभी ने सकारात्मक सोच का परिचय देते हुए जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद को अपने स्तर से हर संभव सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया है। ऑनलाइन बैठक के दौरान वॉर रूम में डीएमएफटी की आशा रोजलिन कुजूर भी उपस्थित थीं।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: