April 14, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

फ्रेंच ओपन टला: कोरोना की वजह से अब इस तारीख से खेला जाएगा साल का दूसरा ग्रैंडस्लैम

नई दिल्ली:- कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों की वजह से इस साल होने वाले फ्रेंच ओपन की तारीखों को आगे बढ़ाया गया है। साल का यह दूसरा ग्रैंडस्लैम का आयोजन 23 मई से होना था जो अब 30 मई से होगा। फ्रेंच टेनिस एसोसिएशन (FFT) ने गुरुवार को कहा कि, ‘क्ले कोर्ट में खेले जाने वाले इस प्रतिष्ठित ग्रैंड स्लैम को बीते साल चार मार के लिए टालना पड़ा था। बाद में गिने-चुने दर्शकों के सामने 13 जुन को इसका फाइनल खेला गया था।
स्थगन का सीधा अर्थ है कि एटीपी और डब्ल्यूटीए कैलेंडर प्रभावित होगा। विशेष रूप से ग्रास कोर्ट वाले टूर्नामेंट का सीजन 7 जून से शुरू होने वाला है। एफएफटी के अध्यक्ष गिलेस मोरेटन ने कहा कि उन्होंने यह निर्णय अधिकारियों, अंतरराष्ट्रीय टेनिस संस्थाओँ और इसके भागीदारों और प्रसारकों के साथ परामर्श के बाद किया है।
रोक्साना ने ‘फ्रांस इंफो रेडियो स्टेशन’ से कहा था, ‘हम उनसे (फ्रेंच टेनिस महासंघ) चर्चा कर रहे हैं कि क्या हमें तारीखों में बदलाव करना चाहिए ताकि यह सभी खेल और बड़ी प्रतियोगिताओं की संभावित बहाली के साथ ही आयोजित हो। फ्रांस में शनिवार से तीसरा राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन शुरू हो गया है और राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रो ने कहा कि उन्हें इसके मई के मध्य में समाप्त होने की उम्मीद है जबकि रोलां गैरां की शुरुआत 23 मई से होनी थी और छह जून तक चलना था।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: