January 23, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

ब्लड दिलाने के नाम पर ठगी, दो आरोपी गिरफ्तार

जमशेदपुर:- जमशेदपुर शहर के बिष्टुपुर थाना क्षेत्र में ब्लड दिलाने के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है। जिसमें पुलिस ने ठगी करने के आरोप में सत्येंद्र दुबे और राजा मुखी नामक दो युवक को गिरफ्तार किया है। इसके खिलाफ सुंदरनगर की रहने वाली एक महिला से ब्लड देने के नाम पर ठगी का मामला दर्ज कराया था।

इस संबंध में सीसीआर डीएसपी अरविंद कुमार ने बताया कि सुंदरनगर थाना क्षेत्र के व्यंगबिल की रहने वाली महिला देवकी तिर्की ने बिष्टुपुर थाना में शिकायत दर्ज कराई थी। महिला ने पुलिस को बताया था कि उसके रिश्तेदार अस्पताल में भर्ती हैं। डॉक्टरों के अनुसार उन्हें खून की आवश्यकता थी। ब्लड बैंक के बाहर दो लोग उन्हें मिले और उन्हें कहा कि 2200 रुपया लगें, जिससे उन्हें खून मिल जाएगा। उस महिला ने उन्हें पैसा दे दिया और पैसा लेकर दोनों गायब हो गए।
गृह, कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा संविदा के आधार पर भूतपूर्व सैनिकों को कक्षपाल के रिक्त पदों पर संविदा के आधार पर भूतपूर्व सैनिकों की नियुक्ति की जानी है। नियुक्ति की प्रक्रिया सा-पद- पदजमतअपमू के माध्यम से की जानी है।
इस हेतु राज्य के काराओं में कक्षपाल के रिक्त पदों पर भूतपूर्व सैनिकों को संविदा पर नियुक्ति हेतु आवेदन पत्र के साथ 12दिसंबर को पूर्वाद 08ः00 से संध्या 04ः00 बजे तक कारा कार्यालय में व्यक्तिगत रूप से सभी वांछित कागजातों-अभिलेखों के साथ समिति के समक्ष उपस्थित हो सकते हैं।
भूतपूर्व सैनिकों को अनुबंध के आधार पर नियुक्ति के लिए कुल रिक्त पदों की स०-494 है। यह पद राज्य स्तरीय है। ये नियुक्तियों एक प्रकरण में एक (01) तर्ष के लिये होगी एवं आवश्यकतानुसार अनुबंध की अवधि को विस्तारित किया जायेगा एवं नियमित नियुक्ति होने पर अनुबंध पर रखे गये भूतपूर्व सैनिकों की सेवा समाप्त कर दी जाएगी। अनुबंध पर नियुक्त किये गये भूतपूर्व सैनिकों को एकमुश्त मानदेय रु 20,000.00 (रु बीस हजार) मात्र प्रति माह की दर से भुगतान किया जायेगा एवं प्रत्येक वर्ष की सेवा अवधि के उपरांत निर्धारित मानदेय में 8 प्रतिशत की बढ़ोतरी की जायेगी। इसके अलावे कोई राशि देय नहीं होगी।

Recent Posts

%d bloggers like this: