अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कांग्रेस की चार महिला विधायकों ने हक और अधिकार को लेकर बनाया जी-4

अपनी शिकायतों को लेकर आलमगीर आलम को अवगत कराया, 10 को विधायक दल की बैठक संभव

रांची:- झारखंड में कांग्रेस पार्टी की चार नवनिर्वाचित महिला पूर्णिमा नीरज सिंह, दीपिका पांडेय सिंह, अम्बा प्रसाद और ममता देवी ने अपने-अपने क्षेत्र से जुड़ी समस्याओं और मांगों को लेकर रविवार को रांची में बैठक की। अपने हक और अधिकार की आवाज को बुलंद करने के लिए कांग्रेस की चार विधायकों ने जी-4 (ग्रुप-4) का गठन किया है। इसी क्रम में विधायक दीपिका पांडेय सिंह ने रविवार को कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम के आवास पर बैठक बुलायी और पार्टी के अन्य विधायकों के साथ वर्चुअल माध्यम से चर्चा की। हालांकि इस बैठक में विधायक दल के नेता आलमगीर आलम खुद मौजूद नहीं थे, लेकिन वे भी वर्चुअल माध्यम से इस बैठक में जु़ड़े।
बैठक समाप्त होने के बाद पूर्णिमा नीरज सिंह ने बताया कि कुछ शिकायतें है, जिससे विधायक दल के नेता को अवगत करा दिया गया है। उन्होंने भरोसा दिलाया है कि जल्द ही विधायक दल की बैठक बुलाकर समस्या के समाधान की कोशिश करेंगे। शिकायतों के संबंध में पूर्णिमा नीरज सिंह ने बताया कि विकास योजनाओं की धीमी गति को लेकर सभी चिंतित है और कोरोना संक्रमण से सभी लोग परेशान है,ऐसे में अपने-अपने क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं को लेकर वे सभी एकजुट है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि संगठन के नेतृत्व या सरकार से उनकी कोई नाराजगी नहीं है।
इस मौके पर विधायक दीपिका पांडेय सिंह ने बताया कि उन्हें जो भी बताना था,उसका जिक्र उन्होंने ट्वीट के माध्यम से रख दिया है और अब मीडिया को जो अनुमान लगाना है, लगाते रहे। उन्होंने कहा कि जल्द ही विधायक दल की बैठक बुलायी जाएगी और संभवतः 10 जुलाई को बैठक हो सकती हैं, जिसमें हल ढूंढ कर निकालने की कोशिश की जाएगी। उन्होंने कहा कि वे सभी अपनी सारी बातों को पार्टी फोर पर रखेगी।
कांग्रेस विधायक ममता देवी ने अपने क्षेत्र में पुलिस के रवैये पर नाराजगी जाहिर की। वहीं विधायक अम्बा प्रसाद ने बताया कि बैठक में वर्चुअल माध्यम से विधायक दल के नेता तथा पार्टी के अन्य विधायक भी ऑनलाइन जुड़े हुए थे। जी-4 की विधायकों ने अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के समक्ष भी मांग रखने की बात कही है।

%d bloggers like this: