April 17, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

प्रथम चरण प्रशिक्षण को लेकर चार दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरूआत

देवघर:- देवघर के मधुपुर विधानसभा उप चुनाव, 2021 के सफल संचालन को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने आर मित्रा उच्च विद्यालय में आज से प्रारंभ प्रथम प्रशिक्षण कार्यक्रम का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक व उचित दिशा-निर्देश दिया। साथ हीं कोविड नियमों के शत प्रतिशत अनुपालन के अलावा प्रशिक्षण के दौरान मास्क की अनिवार्यता को पूर्ण रूप से करने का निदेश दिया।
इसके अलावे प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने प्रशिक्षणार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव कार्यो के सफल संचालन में प्रशिक्षण की भूमिका काफी महत्वपूर्ण होती है ऐसे में आप सभी से अनुरोध होगा कि आप सभी पूरे एकाग्रता के साथ अपना प्रशिक्षण पूर्ण करें। इस दौरान उन्होंने जानकारी दी कि आज पहले फेज का प्रशिक्षण चार दिनों तक आरमित्रा उच्च विद्यालय में संचालित किया जायेगा। इसको लेकर दो पालियों में सभी पीठासीन पदाधिकारियों व मतदान पदाधिकारियों को चुनाव संबधी छोटी से छोटी बातों की जानकारी दी जा रही है। इस दौरान उपायुक्त ने सभी को मतदान कार्यो के दौरान क्या-क्या समस्याएं आ सकती है एवं उन समस्याओं का समाधान से जुड़ी विस्तृत जानकारी दी। इसके अलावे उपायुक्त ने कहा कि विधानसभा उप चुनाव के दौरान मॉक पोल 90 मिनट पहले अर्थात सुबह 05ः30 बजे किया जाना है एवं मतदान सुबह 07ः00 बजे से किया जाना है, साथ ही मॉक पोल के उपरांत एवं रियल मतदान के पूर्व मॉक पोल को क्लियर करा लें, बैलेट यूनिट, कंट्रोल यूनिट, भी.भी.पी.ए.टी. आदि के बारे में भी विस्तृत जानकारी दी गयी।
निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने विभिन्न कमरों में चल रहे प्रशिक्षण के दौरान प्रशिक्षणार्थियों को निदेशित किया कि मॉक पोल के उपरांत क्लियर करने के बाद ही रीयल मतदान सुनिश्चित करे। इसके अलावे उन्होंने प्रशिक्षकों को निदेशित किया कि प्रशिक्षण का कार्य बेहतर तरीके से संचालित करते हुए, विधानसभा चुनाव से संबंधित सारे प्रोटोकॉल की जानकारी सभी प्रशिक्षणार्थियों को सही तरीके से दे।
इसके अलावे मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए उपायुक्त द्वारा जानकारी दी गयी कि निर्वाचन आयोग के निदेशानुसार निर्वाचन कार्य में प्रतिनियुक्त मतदान पदाधिकारियों को 13-मधुपुर विधान सभा उपनिर्वाचन, 2021 का प्रथम चरण का प्रशिक्षण कार्यक्रम आर0 मित्रा$2 उच्च विद्यालय, देवघर में दिनांक 24.03.2021 से 27.03.2021 तक दो पालियों में संचालित की जा रही है, जिसके तहत प्रथम पाली – 11.00 बजे पूर्वाहन् से 1.00 बजे अपराहन् तक एवं द्वितीय पाली – 2.00 बजे अपराहन् से 4.00 बजे अपराहन् तक कार्यशाला का आयोजन किया गया है।
इस दौरान उपरोक्त के अलावे संबंधित कोषांग के वरीय अधिकारी श्री शैलेन्द्र कुमार लाल, अपर समहर्ता श्री चन्द्र भूषण प्रसाद सिंह, नोडल अधिकारी श्रीमती नयनतारा केरकेट्टा, सहायक अधिकारी श्री रणवीर कुमार सिंह एवं संबंधित विभाग के अधिकारी व कर्मी आदि उपस्थित थे।

कतरास प्रेस क्लब के लिये बाघमारा विधायक निधि से प्रस्तावित कतरास प्रेस क्लब भवन का शिलान्यास बाघमारा विधायक ढुलू महतो ने सुर्य मंदिर के समीप किया।शिलान्यास के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुये विधायक ढुलू महतो ने कहा कि बाघमारा में प्रेस क्लब का भवन निर्माण होने जा रहा है।प्रेस क्लब के निर्माण के शिलान्यास के लिये पत्रकार बन्धुओ को बधाई दी। कहा कि यह प्रेस भवन पूरे झारखंड में अपनी छाप छोड़ेगा जैसा की चिटाही के राम मंदिर ने ख्याति अर्जित कीहै । उक्त भवन में बाहर से आये अतिथि पत्रकारो के लिये भी कक्ष होगे। अगले वर्ष प्रेस लाइब्रेरी का भी निर्माण कराया जायेगा।मैं हमेशा क्लब निर्माण व सौंदर्यीकरण के लिये तत्परता से मदद करूँगा।श्री महतो ने कहा कि प्रेस क्लब का भवन भव्य बने ताकि दूसरे जगह से लोग इसकी सुन्दरता देखने के लिये आये ।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: