अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

उत्तराखंड के पूर्व मंत्री प्रीतम सिंह पंवार भाजपा में शामिल


नयी दिल्ली:- उत्तराखंड के निर्दलीय विधायक एवं पूर्व मंत्री प्रीतम सिंह पंवार बुधवार को भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा ) में शामिल हो गये। श्री पंवार ने यहां केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी , उत्तराखंड भाजपा अध्यक्ष कौशिक और भाजपा के मीडिया प्रमुख राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।
इस मौके पर श्री पंवार ने कहा कि विश्व के सबसे बड़े राजनीतिक दल भाजपा में शामिल होंने पर वह गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी नीतियों से प्रभावित हैं जिन्होंने केदारनाथ के पुनर्निर्माण , चार धाम को रेल नेटवर्क से जोड़ने और राज्य के विकास से जुड़ी कई परियोजनाओं को दिशा दी।
श्री पंवार 2017 में धनोल्टी विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक चुने गए थे। उससे पहले 2002 और 2012 यमनोत्री से उत्तराखंड क्रांति दल से विधायक रह चुके हैं। उत्तराखंड सरकार में वह उत्तराखंड क्रांति दल के प्रतिनिधि के तौर पर मंत्री रह चुके हैं। उल्लेखनीय है कि 2022 में उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और इस लिहाज से भाजपा को उम्मीद है कि श्री पंवार के शामिल होने से पार्टी की स्थिति और मजबूत होगी।

%d bloggers like this: