May 16, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पूर्व विधायक कालिदास मुर्मू का हार्ट अटैक से निधन

कोरोना संक्रमित की सहायता के लिए जाने के क्रम में वाहन पर ही हृदय गति रुक जाने से निधन

रांची:- महेशपुर विधानसभा से 2 बार के कांग्रेस विधायक एवं झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व उपाध्यक्ष कालिदास मुर्मू का कल शाम हार्ट अटैक से निधन हो गया।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव समेत अन्य दलों के नेताओं ने कालीदास मुर्मू के निधन पर गहरी संवेदना एवं दुख प्रकट किया है। वर्ष 1972 और 1990 में दो बार महेशपुर से उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीत दर्ज की। मृदुभाषी, मिलनसार, जुझारू कर्मठ एवं संघर्षशील नेता के रूप मे कालीदास मुर्मू कल भी कोरोना पीड़ितों की सहायता के लिए जब गाड़ी से जा रहे थे, इसी दौरान वाहन में ही हृदय गति रुक जाने से उनका निधन हो गया।

कांग्रेस विधायक दल नेता आलमगीर आलम ने कालिदास मुर्मू के निधन पर गहरी संवेदना एवं शोक प्रकट करते हुए कहा कि उनके निधन से पार्टी की अपूरणीय क्षति हुई है जिसकी भरपाई आने वाले दिनों में संभव नहीं है।
कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने कालीदास के निधन पर शोक प्रकट करते हुए कहा कि पार्टी ने एक मजबूत जनाधार वाले नेता को खो दिया है,मधुपुर विधानसभा उपचुनाव में भी काफी सक्रियता से कालीदास ने गठबंधन के पक्ष में काम किया था।
स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने पूर्व विधायक को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा की पार्टी ने एक मजबूत नेता को खो दिया है।मजदूरों, गरीबों एवं मजलूमों की आवाज हमेशा के लिए सो गया है, एक अच्छे संगठन कर्ता के रूप में भी वे हमेशा याद किए जाते रहेंगे।
युवक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं उनके सहयोगी मनीशंकर ने कालिदास मुर्मू के निधन पर गहरी संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि पार्टी के साथ-साथ व्यक्तिगत रूप में मैंने अपना सच्चा साथी खो दिया है, आने वाले दिनों में इनकी कमी हमेशा खलेगी।
पूर्व सांसद फुरकान अंसारी,पूर्व मंत्री कृष्णानंद झा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे,लाल किशोर नाथ शाहदेव,डा राजेश गुप्ता छोटू,अमूल्य नीरज खलखो,मंजू हेम्ब्रम सहित प्रदेश कांग्रेस कमिटी ने कालीदास मुर्मू के निधन पर अपनी गहरी संवेदनाएं एवं दुख प्रकट करते हुए भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक दूबे ने बताया कि पाकुड़ जिले की पाकुरिया गांव के रहने वाले 86 वर्षीय कालिदास मुर्मू अपने पीछे भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं, आज दोपहर उनका अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव में किया गया।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: