January 26, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पूर्व क्रिकेटर और योगी सरकार के मंत्री चेतन चौहान का निधन, गुरुग्राम के मेदांता में ली अंतिम सांस

नई दिल्‍ली:- भारतीय टेस्ट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और उत्तर प्रदेश के सैनिक कल्याण, होमगार्ड, पीआरडी और नागरिक सुरक्षा मंत्री चेतन चौहान का निधन हो गया है। तबीयत खराब होने के बाद चेतन चौहान को शुक्रवार को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था। चेतन चौहान किडनी की बीमारी से पीड़ित थे। वहीं डॉक्टरों के अनुसार दिल का दौरा पड़ने से उनकी मृत्यु हुई है।

जुलाई के महीने में चेतन चौहान की कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद चेतन चौहान की तबीयत काफी बिगड़ती जा रही थी। डॉक्टर्स के मुताबिक चौहान की हालात गंभीर बनी हुई थी। चेतन चौहान अमरोहा जिले की नौगांवा विधानसभा के विधायक भी थे।
बता दें कि चेतन चौहान भारतीय क्रिकेट टीम के एक अहम बल्लेबाज रह चुके हैं। वहीं उन्होंने भारतीय राजनीति में सक्रिय भूमिका भी अदा की हैं। चेतन चौहान भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से लोकसभा सांसद भी रह चुके हैं। 1991 और 1998 के चुनाव में वह बीजेपी के टिकट पर सांसद बने थे।

क्रिकेट करियर

चेतन चौहान ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 40 टेस्ट मुकाबले खेले। इसके अलावा चेतन चौहान ने सात एकदिवसीय मुकाबलों में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया था। टेस्ट मुकाबलों मे चेतन चौहान के नाम 2084 रन दर्ज हैं। टेस्ट मैचों में उनका सर्वोच्च स्कोर 97 रन है।

Recent Posts

%d bloggers like this: