January 18, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कैंसर  पीड़ित महिला परिवार के साथ 14 दिनों से ऑटो में सोने को थी विवश

मुख्यमंत्री के निर्देश पर मिली सहायता

रांची:- झारखंड के जामताड़ा जिले के धर्मपुर की रहने वाली कैंसर पीड़िता पूर्णिता देवी के इलाज में घर का सबकुछ बिक गया और जब जमशेदपुर स्थित टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल इनकी कोई सुध तो वह अपने पूरे परिवार के साथ ऑटो में रहने को विवश है। यह मामला मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के सामने आने पर उन्होंने तत्काल सहायता उपलब्ध कराने का निर्देश दिया और मुख्यमंत्री के आदेश के बाद प्रशासन की ओर से तत्काल सहायता उपलब्ध भी करा दी गयी।
मुख्यमंत्री ने शनिवार को ट्वीट कर उपायुक्त पूर्वी सिंहभूम को जामताड़ा स्थित धर्मपुर निवासी कैंसर पीड़ित पूर्णिमा देवी को असाध्य रोग उपचार योजना से जोड़ते हुए मदद करने का निर्देश दिया है। साथ ही उनके परिवारजनों को तात्कालिक आश्रय के लिए मदद पहुंचाते हुए सूचित करने को कहा है।
मुख्यमंत्री के आदेश के बाद एक घंटे के अंदर पीड़ित व उनके परिजनों को जमशेदपुर में आश्रय गृह उपलब्ध करा दिया। मुख्यमंत्री को उपायुक्त ने बताया कि संबंधित महिला तथा उनके परिजनों के रहने के लिए मानगो में आश्रय गृह की व्यवस्था करवा दी गई है।
मुख्यमंत्री को कांग्रेस विधायक डॉ. इरफान अंसारी द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी दी गई कि जामताड़ा स्थित धर्मपुर निवासी पूर्णिमा देवी अत्यंत गरीब महिला हैं। इनको कैंसर हुआ है। इलाज के लिए घर का सब कुछ बेच चुकी हैं। विगत 14 दिनों से जमशेदपुर स्थित टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल इनकी कोई सुध नहीं ले रहा है। परिवार गेस्ट हाउस नहीं मिलने के कारण ऑटो में सो रहा है।

Recent Posts

%d bloggers like this: