अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

…हमारे लिए जनता मालिक, वह खुद को ही समझते हैं मालिक : नीतीश


पटना:- बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कुशेश्वरस्थान और तारापुर विधानसभा उपचुनाव में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) प्रत्याशियों की जीत के बाद राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनके लिए जनता मालिक है जबकि वह (श्री यादव) खुद को ही मालिक समझते हैं।
जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री कुमार ने बुधवार को यहां पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत के दौरान उपचुनाव में ‘लालू मैजिक’ नहीं चलने के सवाल पर कहा, “मैजिक क्या चलेगा। ये लोग क्या-क्या बोलते रहते हैं। हमलोग तो उनको कुछ नहीं बोलते हैं। उपचुनाव के दौरान इन लोगों ने तरह-तरह की बातें कही। जनता को सब मालूम होता है। हमलोगों का शुरू से मानना है कि जनता मालिक है जबकि उनलोगों के हिसाब से पारिवार के लोग ही मालिक हैं। यही हमारे और उनमें फर्क है। हमलोगों के लिए जनता मालिक है जबकि वे लोग खुद को मालिक समझते हैं।”
श्री कुमार ने कहा कि अपने स्वभाव के अनुरुप लोग बोलते रहते हैं। उनकी इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है। उनकी रुचि बोलने में नहीं बल्कि काम करने में है। जब तक जनता चाहेगी वह काम करते रहेंगे। उन्होंने सरकार गिराने के राजद के दावे पर कहा कि जिसको जो मन में आता है, बोलते रहते हैं। अब तो जनता ने अपना फैसला सुना दिया है। वह अपनी तरफ से सभी लोगों को बधाई देते हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कुशेश्वरस्थान और तारापुर विधानसभा सीट से जदयू के उम्मीदवार विजयी हुए। उपचुनाव को लेकर वह हमेशा कहते रहे हैं कि जनता मालिक है, वह फैसला देगी। जनता का फैसला अब सबके सामने है। उनकी सरकार का कर्तव्य जनता की सेवा करना है। लोगों की सेवा करना ही हमारा धर्म है। उन्होंने कहा कि जब भी बिहार के लोगों ने हमलोगों को सेवा करने का मौका दिया है हमने मिलकर लोगों की सेवा की है। श्री कुमार ने कहा कि इस बार के उपचुनाव में दोनों सीटों पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार विजयी हुए हैं। राजग के सभी घटक दलों के नेता एवं कार्यकर्ता एकजुट होकर जनता के बीच गये। विपक्षी दलों के लोग विरोध करते रहे लेकिन उनकी इसमें कोई दिलचस्पी नहीं थी कि विरोध में कौन क्या बोल रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों को सरकार के प्रति संतोष और भरोसा है, जिस कारण जनता ने एक बार फिर से राजग के पक्ष में अपना मत दिया है। इसके लिए वह दोनों क्षेत्र की जनता को बधाई देते हैं। वह उपचुनाव में दोनों सीटों से जीते प्रत्याशी को भी मैं बधाई देते हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा, “उपचुनाव परिणाम से सभी बिहारवासियों को खुशी है। मैं सभी लोगों के प्रति आभार प्रकट करता हूं। मैं बिहारवासियों को आश्वस्त करता हूं कि जब तक हमलोगों को सेवा करने का मौका मिला है, हम लोगों की सेवा ही करेंगे। इसके अलावा मेरे मन में कोई बात नहीं है।”
इस मौके पर केन्द्रीय मंत्री आरसीपी सिंह, राज्य के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा, जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, जदयू संसदीय बोर्ड अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा, जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा सहित मंत्री, सांसद, विधायक, विधान पार्षद एवं बड़ी संख्या में जदयू के नेता एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

%d bloggers like this: