January 17, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

राम मंदिर के लिए प्रयागराज के 10 लाख परिवार से सहयोग का लक्ष्य

प्रयागराज:- मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम की नगरी अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण में संघ परिवार ने तीर्थराज प्रयाग से करीब 10 लाख परिवारों से संपर्क कर सहयोग लेने का लक्ष्य रखा है।
विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर निर्माण कराने के लिए सहयोग लेने (धन संग्रह) की तैयारी तेजी से चल रही है। संघ परिवार के कार्यकर्ता प्रयागराज के करीब 10 लाख परिवारों से संपर्क कर सहयोग प्राप्त करेंगे। प्रयागराज का कोई गांव अछूता नहीं रहेगा। देश के चार लाख गांव और करीब 55 करोड़ परिवार से संपर्क कर सहयोग लेने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए एक न्याय पंचायत में पांच टोलियां कार्य करेगी। सहयोग कार्यक्रम 15 जनवरी से 27 फरवरी तक चलेगा।
उन्होने बताया कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट ने मंदिर निर्माण में जिसकी जो आस्था है, सहयोग दे सकता है।
संघ परिवार का लक्ष्य केवल हिन्दू परिवारों के दरवाजे पर सहयोग के लिए पहुंचना है। इसके अलावा यदि कोई मुस्लिम, सिख और ईसाई अथवा किसी अन्य जाति के लोग श्रीराम मंदिर निर्माण से स्वेच्छा से सहयोग करेंगे, उसे सहर्ष स्वीकार किया जाएगा।
प्रयागराज के करीब दस लाख परिवार से संपर्क करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। टोलियां दस, सौ और एक हजार रूपये का कूपन लेकर घर-घर जायेंगी। दो हजार और उससे अधिक का सहयोग करने वाले काे कार्यकर्ता रसीद देंगे।

Recent Posts

%d bloggers like this: