अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

प्राथमिक हेल्थ पर फोकस-13 राज्यों के लिए $300 मिलियन लोन पर हस्ताक्षर, इतने लोगों को होगा फायदा


नयी दिल्ली:- केंद्र सरकार और एशियाई विकास बैंक ने 13 राज्यों के शहरी क्षेत्रों में प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल में सुधार के लिए $300 मिलियन के ऋण पर हस्ताक्षर किए हैं, जिससे झुग्गी-झोपड़ी क्षेत्रों के 51 मिलियन सहित 256 मिलियन से अधिक शहरी निवासियों को लाभ होगा। वित्त मंत्रालय ने यह जानकारी दी। केंद्र सरकार और एशियाई विकास बैंक ने 13 राज्यों के शहरी क्षेत्रों में प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल में सुधार के लिए $300 मिलियन के ऋण पर हस्ताक्षर किए हैं, जिससे झुग्गी-झोपड़ी क्षेत्रों के 51 मिलियन सहित 256 मिलियन से अधिक शहरी निवासियों को लाभ होगा। वित्त मंत्रालय ने यह जानकारी दी।
आर्थिक मामलों के विभाग के अतिरिक्त सचिव रजत कुमार मिश्रा ने भारत के लिए समझौते पर हस्ताक्षर किए, जबकि एडीबी के भारत निवासी मिशन के देश निदेशक ताकेओ कोनिशी ने एडीबी के लिए हस्ताक्षर किए।
ऋण समझौते पर हस्ताक्षर करने के बाद, मिश्रा ने कहा कि यह कार्यक्रम आयुष्मान भारत स्वास्थ्य और कल्याण केंद्र (एबी-एचडब्ल्यूसी) और प्रधान मंत्री आत्मानबीर स्वस्थ भारत योजना (पीएम-एएसबीवाई) जैसी भारत की स्वास्थ्य पहलों का समर्थन करता है – जिसका नाम बदलकर प्रधान मंत्री आयुष्मान भारत स्वास्थ्य अवसंरचना मिशन (पीएम-एएसबीवाई) रखा गया है।

%d bloggers like this: