April 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

किसानी संघर्ष को लेकर जालंधर शहर में तैयार हो रहे झंडे

जालंधर:- किसानी बिल को लेकर किसानों द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा है और अब 26 जनवरी को दिल्ली में परेड निकाली जा रही है। जिसे लेकर हर जगह पूरी जोर-शोर से तैयारी चल रही है। वहीं इस संघर्ष में योगदान देते हुए जालंधर में किसान आंदोलन के लिए झंडे तैयार किए जा रहे हैं। जिसमें बड़ों के साथ स्कूल के बच्चे भी शामिल है।
1000 के करीब झंडे करते है तैयार
झंडे बनाने में मदद कर रही सोशल वर्कर जसवीर कौर ने बताया कि जब से किसानी अंदोलन शुरु हुआ है तब से वह टीम के साथ झंडे बनाने का काम कर रही हैं। पहले तो रोज 100 से 150 के करीब झंडे तैयार होते थे लेकिन अब 1000 के करीब झंडे बन रहे। जिन्हें बनाने में 5 से 6 घंटे का समय लग जाता है। इन झंडों को बनाने में बच्चों से लेकर बड़े तक सभी शामिल है।
पिछले 15-20 दिन से बना रही है झंडे
18 साल की हरवीर ने बताया कि वह पिछले 15 से 20 दिन से झंडे बनाने का काम कर रही है। अब तक उनकी टीम द्वारा 25 से 30 हजार झंडे बनाए गए है। पंजाब की विभिन्न यूनियनों द्वारा झंडों की काफी डिमांड है जिन्हें वह पूरा करने की कोशिश कर रहे है।
टिकरी बार्डर पर भी लगाए 5 दिन
19 साल की फरीदकोट की कमलदीप कौर ने बताया कि वह पिछले 1 महीने से झंडे बनाने का काम कर रही है। इससे पहले वह टिकरी बार्डर पर भी 15 दिन रह कर आई है। उनसे जीतना हो सके वह उतना इस संघर्ष में अपना योगदान डाल रही है। उनके साथ इसमें सुखप्रीत, मनी भट्टी व टीम के अन्य सदस्य भी शामिल हैं।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: