June 21, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कारोबारी की हत्या योजना बना रहे पांच पीएलएफआई नक्सली गिरफ्तार

रांची:- रांची के एक कारोबारी के घर पर्चा फेंक कर हत्या करने की योजना बना रहे उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के पांच सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
एसएसपी सुरेंद्र झा को पुलिस गुप्त सूचना के निर्देश पर पुलिस टीक खरसीदाग ओपी क्षेत्र स्थित बायोडायवर्सिटी पार्क के पास से इन सभी उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार उग्रवादियों में एरिया कमांडर कुंवर उरांव, रवि मिंज, मुन्ना उरांव, नरेश उरांव और अमृत किस्पोट्टा शामिल है। मुन्ना उरांव एनकाउंटर में मारे गए पुनई उरांव का रिश्तेदार है।
गिरफ्तार हुए उग्रवादियों के पास से पुलिस ने एक स्कूटी, एक बाइक, एक पिस्तौल, पांच जिंदा गोली, पीएलएफआई का पर्चा और छह मोबाइल बरामद किया है। इन सभी गिरफ्तार उग्रवादियों के खिलाफ रांची के मांडर, लापुंग, इटकी, चांहो, तुपुदाना, नगड़ी और खूंटी के कर्रा थाना में कुल 13 मामले दर्ज हैं।
बताया गया है कि रांची के एक कारोबारी के घर धमकी भरा पर्चा फेंकने और हत्या करने के लिए उग्रवादियों की दो टीम बनी थी। एक टीम में का नेतृत्व कुंवर उरांव कर रहा था जबकि दूसरी टीम का नेतृत्व राजेश गोप कर रहा था। लेकिन पुलिस ने समय रहते कुंवर उरांव समेत पांच उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया। कुंवर उरांव की निशानदेही पर पुलिस की टीम ने नगड़ी थाना क्षेत्र के चेते जंगल में राजेश गोप समेत अन्य उग्रवादियों के जमा होने की सूचना पर अभियान चलाया गया। इस दौरान राजेश गोप के दस्ते के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई दोनों ओर से कई राउंड गोलीबारी हुई, जिसमें राजेश गोप, राहुल कच्छप और अंकित सिंह भागने में सफल रहा है। पुलिस फरार उग्रवादियों की तलाश में लगातार अभियान चला रही है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: