March 7, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

गैस रिसाव के चलते लगी आग से एक ही परिवार के पांच लोग झुलसे, ग्रामीणों ने आग पर पाया काबू

बांका:- जिले के बौंसी प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत डहुआ गांव में गुरुवार की देर शाम खाना बनाने के दौरान गैस सिलेंडर के पाइप से अचानक गैस रिसाव होने की वजह से आग लग गया। जिसमें एक परिवार के पांच लोग झुलस गए। ग्रामीणों ने दौड़कर सिलेंडर को बुझाया और घायल लोगों को ऑटो से बौंसी रेफरल अस्पताल पहुंचाया। जहां ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक ऋषिकेश सिन्हा ने सभी घायलों का इलाज किया है। गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा होने से टल गया।

गैस सिलिंडर की पाइप में आग लगने से पांच लोग झुलसे

गैस सिलेंडर के पाइप से अचानक गैस रिसाव होने की वजह से आग की चपेट में आकर मो.अफताब, बीबी शहनाज, मो. गुलजार, खय्याम अंसारी, इजहार अंसारी का चेहरा झुलस गया है। पीड़ित परिवार के सदस्य मो. इजहार ने बताया कि उसका भाई खाना बनाने को लेकर माचिस की तीली जलाकर गैस चालू ही किया कि पाइप में आग पकड़ लिया। उसकी लपटें इतनी तेज थी कि आसपास बैठे पांच लोगों को चपेट में ले लिया। जब घर वालों ने शोर मचाया तो आसपास के लोग दौड़ पड़े और सब ने मिलकर सिलेंडर में लगी आग को बुझाया इसके बाद घायलों को रेफरल अस्पताल पहुंचाया।

इंडियन ऑयल के कर्मी नहीं देते हैं कुछ भी जानकारी

ग्रामीणों के मुताबिक कुछ महीने पहले ही इंडियन गैस एजेंसी के द्वारा डोर टू डोर पाइप एवं रेगुलेटर की सर्विसिंग के लिए कर्मी भेजा गया था और इसके लिए ढाई सौ रुपए ले रहे थे। लेकिन पाइप और रेगुलेटर की जांच सिर्फ बाजार में ही की गई थी। पैसे लेने के बाद भी डहुआ गांव में आज तक कोई नहीं आया। ग्रामीणों को इन छोटी-छोटी चीजों की कोई जानकारी एजेंसी के द्वारा नहीं दी गई। अगर जानकारी दी गई होती तो यह हादसा नहीं होता।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: