June 17, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बाइक चोर गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार, चोरी की कई मोटरसाईकिल बरामद

रांची:- रांची के ठाकुर गांव थाना पुलिस ने मोटरसाईकिल चोर गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों के पास सेचोरी की कई मोटरसाईकिलें भी बरामद की गयी है।
रांची के वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार झा ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान अबू तालिब अंसारी उर्फ छोटे, तोहिद अंसारी उर्फ कुड्डू, अमीन अंसारी, एजाज अंसारी उर्फ छोटका और नौशाद अंसारी के रूप में की गयी है। इनके पास से एक अपाची बाइक, छह हीरो पैशन प्रो बाइक, दो हीरो स्प्लेंडर प्रो बाइक, एक हीरो स्प्लेंडर प्लस बाइक, एक हीरो ग्लैमर बाइक, एक होंडा डीओ स्कूटी और चोरी की बाइक के कुछ पार्ट्स बरामद किया गया है।
एसएसपी ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से ग्रामीण थाना क्षेत्रों में बाइक चोरी की घटनाएं बढ़ गई थी। जिस पर नियंत्रण के लिए ग्रामीण एसपी नौशाद आलम के मार्गदर्शन में पुलिस उपाधीक्षक खलारी के नेतृत्व में एक छापेमारी दल का गठन किया गया। टीम को अनुसंधान के क्रम में सूचना मिली कि ठाकुर गांव थाना क्षेत्र के जारी गांव के रहने वाले मास्टरमाइंड अबु तालिब नामक व्यक्ति अपने अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर बाइक की चोरी करके बेचता है और छुपा कर रखता है।
टीम ने सूचना के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए अबु तालिब को गिरफ्तार किया और उससे पूछताछ की तो घटना में उसने अपना अपराध स्वीकार किया उसकी निशानदेही पर छह बाइक बरामद किया गया। पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि उसके साथ चोरी की घटना को अंजाम देने में गिरोह के चार सदस्य उसका साथ देते हैं। इसके बाद इंजन चेचिस नंबर को बदलकर बाइक को बेच देते है। टीम ने कार्रवाई करते हुए गिरोह के चार सदस्यों को अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया।
पूछताछ में गिरोह के सदस्यों ने बताया कि खलारी, मांडर, बुढ़मू ठाकुर गांव और ओरमांझी थाना क्षेत्र से बाइक चोरी कर उसका इंजन और चेचिस नंबर को बदलकर बेचने का काम करते हैं। इनकी निशानदेही पर कुल 12 बाइक को बरामद किया गया है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: