अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

नेहरू युवा केंद्र संगठन की ओर से फिट इंडिया फ्रीडम रन २.० का किया गया आयोजन


सरायकेला:- नेहरू युवा केंद्र सरायकेला खरसावां द्वारा फ्रीडम रन आयोजित कर रहे हैं। आज़ादी का अमृतोत्सव 75 लोगों को अपने दैनिक जीवन में दौड़ने और खेल जैसे फिटनेस गतिविधियों को लेने के लिए प्रोत्साहित करने और लोगों को 13 अगस्त और 2 अक्टूबर 2021 के बीच स्वस्थ और फिट जीवन शैली अपनाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए जिला स्तरीय फिट इंडिया फ्रीडम रन २.० का आयोजन आज 11 सितम्बर 2021 को एनआर गवर्नमेंट प्लस 2 हाई स्कूल में कराया गया । कार्यक्रम का शुभारंभ (एनवाईकेएस) के राज्य निदेशक विजय कुमार, उप विकास आयुक्त श्री प्रवीण कुमार गागराई, नगर पंचायत उपाध्यक्ष श्री मनोज कुमार चौधरी के द्वारा सामूहिक रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस दौरान नेहरू युवा केंद्र संगठन की ओर से मुख्य अतिथियों का स्वागत पुष्पगुच्छ एवं अंग वस्त्र प्रदान कर किया गया।
नेहरू युवा केंद्र संगठन (एनवाईकेएस) के राज्य निदेशक विजय कुमार ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा। युवा कार्यक्रम एवं और खेल मंत्रालय, भारत सरकार और नेहरू युवा केंद्र संगठन, नई दिल्ली से प्राप्त निर्देशों के अनुसार, देश भर के 744 जिलों के सभी जिला नेहरू युवा केंद्र जिला स्तर के अलावा 75 गांवों में फ्रीडम रन आयोजित कर रहे हैं। फ्रीडम रन प्लेज का संचालन करते हुए राज्य निदेशक श्री विजय कुमार जी ने कहा कि फिट रहने और स्वस्थ खाने की आदतों को विकसित करके, कोई भी चिकित्सा खर्च को घटा कर अपने व्यक्तित्व को निखार सकता है। “हर युवा को शारीरिक व्यायाम और योग के लिए दैनिक दिनचर्या में कुछ समय निकालने की आदत डालनी चाहिए क्योंकि शारीरिक रूप से स्वस्थ अकेले मानसिक रूप से स्वस्थ होंगे।“ उन्होंने कहा राष्ट्र प्रगति के लिए मजबूत और फिट युवाओं की जरूरत है। जिला स्तर पर फ्रीडम रन देश भर के 93 जिलों में आयोजित किया जा रहा है जिसमें झारखंड राज्य के साहेबगंज और रांची नाम के दो अन्य जिले शामिल हैं। उन्होंने कहा कि एनवाईकेएस पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जयंती के उपलक्ष्य में 25 सितंबर को एक और मेगा फ्रीडम रन का आयोजन करेगा।
उप विकास आयुक्त प्रवीण कुमार गगराई ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि वह रोजाना दो घंटे योग और शारीरिक व्यायाम करते है जिससे उन्हें पूरे दिन काम करने के लिए जोश और उत्साह के साथ फिट रखता है।
जिला स्तरीय स्वतंत्रता में पूरे जिले के 200 से अधिक युवाओं ने हिस्सा लिया, जिसमें सभी प्रखंडों के राष्ट्रीय युवा स्वयं सेवक, काशी साहू कॉलेज के एनएसएस स्वयंसेवक, 20 राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक, 10 तीरंदाजी अकादमी के छात्र और एनआर गवर्नमेंट प्लस हाई स्कूल के प्लस टू स्कूली छात्रों ने भाग लिया। इस अवसर पर फिट इंडिया फ्रीडम दौड़ का आयोजन किया गया। हालांकि दौड़ का आयोजन गैरेज चौक पर भारत रत्न स्वर्गीय श्री अटल बिहारी बाजपाई जी की मूर्ति से होकर एनआर गवर्नमेंट प्लस 2 हाई स्कूल तक करने की योजना थी, जो की अतिवृष्टि के कारन दौड़ को एनआर गवर्नमेंट प्लस 2 हाई स्कूल से समुदायक भवन सरायकेला तक करवाया गया, जिसमे ’फिट है तो हिट है’, ’फिटनेस का डोज़ आधा घंटा रोज’ नारो से दौड़ संपन्न हुई ।
काशी साहू कॉलेज एनएसएस पीओ सुप्रभा टूटी, डीएसओ संजीत कुमार, नेहरू युवा केंद्र के जिला समन्वयक श्री आशुतोष कुमार साहू, जिला बाल संरक्षण अधिकारी संतोष कुमार ठाकुर, ैडच्व् नंदन उपाध्याय, एनआर गवर्नमेंट प्लस हाई स्कूल प्रधानाचार्य बासुदेव राम एवं अन्य उपस्थित रहे।

%d bloggers like this: