March 4, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सदर अस्पताल में सफाई कर्मी करण मुखी और अनुमंडल अस्पताल में एएनएम अनीता महतो को लगाया गया पहला टीका

चाईबासा:- पश्चिमी सिंहभूम जिले के दो स्थानों यथा सदर अस्पताल, चाईबासा एवं अनुमंडल अस्पताल, चक्रधरपुर में कोरोना वैक्सीनेशन का आगाज किया गया। टीकाकरण प्रारंभ के दौरान सदर अस्पताल, चाईबासा में जिला उपायुक्त अरवा राजकमल एवं अनुमंडल अस्पताल, चक्रधरपुर में पोड़ाहाट-चक्रधरपुर अनुमंडल पदाधिकारी अजीत सिन्हा(भा.प्र.से) मौजूद रहे तथा दोनों केंद्रों पर क्रमशः सफाईकर्मी करण मुखी एवं एएनएम अनीता महतो को पहला टीका लगाया गया। टीकाकरण के प्रथम दिन टीका लेने वालों में प्रमुख रूप से सिविल सर्जन डॉ ओम प्रकाश गुप्ता, सदर प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी डॉ जगन्नाथ हेंब्रम, जिला सर्विलांस पदाधिकारी डॉ संजय कुजूर, निजी चिकित्सक डॉ मुंद्रा सहित स्वास्थ्य कर्मी शामिल हुए।
टीकाकरण के आगाज होने के उपरांत जिला उपायुक्त के द्वारा बताया गया कि आज पूरे विश्व में सबसे बड़े टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया गया है और आज जिले के दोनों वैक्सीनेशन सेंटर पर 100-100 स्वास्थ्य कर्मी यथा चिकित्सक, नर्स, सफाई कर्मी को टीका लगाया जा रहा है तथा इसी प्रकार जिले में कोवीन पोर्टल पर निबंधित कुल 7,502 व्यक्तियों को टीका लगाया जाएगा। उपायुक्त ने बताया कि सरकार के दिशा-निर्देश के आलोक में 1 जिले में 02 वैक्सीनेशन सेंटर का संचालन किया जाना है, जिसके तहत आज चाईबासा एवं चक्रधरपुर में टीका लगाने का कार्य प्रारंभ किया गया है। उन्होंने बताया कि इन दो स्थानों के निबंधित सभी स्वास्थ्य कर्मियों को टीकाकरण में शामिल करने के उपरांत पुनः दो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का चयन करते हुए वहां टीकाकरण का कार्य संपादित किया जाएगा तथा प्रथम चरण के टीकाकरण हेतु अभी जिले में पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध है तथा कोल्ड चेन पॉइंट भी पूरी तरह से क्रियान्वित हैं।
उपायुक्त ने बताया कि यह हर्ष की बात है कि प्रथम चरण में सभी स्वास्थ्य कर्मी को शामिल किया गया है जिन्होंने विगत 1 वर्ष में अपनी जान की परवाह किए बगैर जिले में लगभग 5,000 कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों की सेवा में तथा 2,25,000 से अधिक कोरोना नमूना संग्रह एवं जांच में शामिल रहे हैं। उपायुक्त ने बताया कि आज वैक्सीन का पहला डोज लोगों को दिया जा रहा है तथा इसी प्रकार 28 दिनों के उपरांत पुनः वैक्सीन का दूसरा डोज भी दिया जाएगा।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: