अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

विद्यालय की बाउंड्री तोड़ने के मामले में बीजेपी नेता समेत डेढ़ हजार पर प्राथमिकी दर्ज


रांची:- रांची के चान्हो स्थित निर्माणाधीन एकलव्य आवासीय विद्यालय की बाउंड्री तोड़ने के मामले में बीजेपी नेता देवकुमार धान समेत 33 नामजद समेत डेढ़ हजार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी हैं।
इस संबंध में चान्हो थाना में सीओ मो जफर हसनात की ओर से एफआईआर दर्ज करायी गई है, जिसमें यह आरोप लगाया गया है कि यह घटना एक सोची-समझी साजिश के तहत भाजपा नेता देव कुमार धान ने आपराधिक षडयंत्र कर अपने समर्थकों से करवाया है। धान के अलावा इस घटना के नेतृत्व सिलागाई पंचायत के मुखिया बुधराम उरांव, नारायण उरांव, मंगलेश्वर टाना भगत और पंचोला उरांव कर रहे थे। दर्ज प्राथमिकी के आधार पर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। चान्हो थाना प्रभारी का कहना है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।
दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि बीते सोमवार को बड़ी संख्या में ग्रामीण निर्धाणाधीन एकलव्य विद्यालय को तोड़ने के लिए जा रहे थे। सिलागाई मोड़ के पास पुलिस ने उन्हे रोका, बल पूर्वक कार्रवाई की। इसके बाद ग्रामीण दूसरे रास्ते से विद्यालय के पास हजारों की संख्या में पहुंच गए। भीड़ में शामिल लोगों के हाथो में हथौड़ा व अन्य हथियार थे। विद्यालय के पास पहुंचते ही ग्रामीणों ने चहारदिवारी को हथौड़े व अन्य सामान से तोड़ना शुरू कर दिया। इसी दौरान कुछ ग्रामीण तीन मिक्सर मशीन व पानी के दो टैंकर को ग्रामीणों ने जला दिया। इस दौरान मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो ग्रामीणों ने उन पर पथराव कर दिया। ग्रामीण बाइक से भी आए हुए थे, इसमें कुछ पुलिसकर्मियों को चोटें भी आयी है।
दूसरी तरफ आदिवासी कल्याण आयुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ने भी रांची के डीसी से एकलव्य स्कूल के निर्माणाधीन बाउंड्री को ध्वस्त करने के पीछे की वजह की जानकारी मांगी है।

%d bloggers like this: