अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

रामगढ़-बोकारो हाईवे पर भीषण हादसा, 5 जिंदा जले


रांची:- झारखंड में रामगढ़ जिले के एनएच 23 रामगढ़- बोकारो मुख्य मार्ग पर मुरूबंदा के समीप बुधवार को कार और यात्री बस के बीच आपस में भीषण टक्कर हो गयी। इस हादसे में कार सवार पांच लोग कि जिंदा जलने से मौत हो गयी। घटना के संबंध में प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि रामगढ-़ बोकारो मुख्य मार्ग एनएच 23 पर मुरू बंदा के समीप महाराजा नामक निजी यात्री बस और वैगनआर कार के बीच भीषण टक्कर हुई । टक्कर इतनी भीषण थी की कार बस के नीचे चली गयी, जिस कारण कार में सवार 5 लोग दब गए । इस बीस आग भी लग गयी। दुर्घटना के बाद यात्री बस में सवार किसी तरह से नीचे उतरने में कामयाब रहे, लेकिन कार में सवार लोग घायल हो जाने के कारण बाहर नहीं निकल पाये। इस पूरी घटना क्रम में कार में सवार पांच लोगों की मौत घटनास्थल पर जिंदा जलने से हो गई । बताया जा रहा है कि कार में एक महिला एक बच्चा और तीन पुरुष सवार थे।
गाड़ी के नंबर पर यह संभावना जताई जा रही है यह सभी बिहार पटना के रहने वाले थे। हालांकि रजरप्पा थाना प्रभारी विपिन कुमार ने बताया कि कार में रखे दस्तावेज भी पूरी तरह जल चुके हैं। इसलिए अभी तक किसी की शिनाख्त नहीं हो पाई है लेकिन गाड़ी नंबर के आधार पर ही यह संभावना जताई जा रही है कि सभी पटना के रहने वाले हैं । कार के रजिस्ट्रेशन के मुताबिक यह कारण पटना के आलोक रोशन के नाम से रजिस्टर्ड है। इनका स्थायी पता पंचशिव मंदिर के पीछे कंकड़बाग मेंहै। छानबीन के पश्चात पीड़ित परिवार के परिजनों को इसकी सूचना देने की कोशिश की जा रही है।
इधर, घटना के तत्काल बाद दमकल की टीम और पुलिस की टुकड़ी मौके वारदात पर सहायता के लिए पहुंची थी लेकिन आज इतनी भीषण थी कि जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक बहुत देर हो चुकी थी । हादसे के कारण रामगढ़ बोकारो मुख्य मार्ग एनएच 23 घंटो जाम रहा ।
घटनास्थल पर मौजूद ग्रामीणों ने बताया कि महाराजा बस धनबाद से रांची की ओर जा रही थी। मुरुबंदा के पास ड्राइवर का बैलेंस बिगड़ गया। वह सड़क पर कभी लेफ्ट तो कभी राइट जा रही थी। बस ड्राइवर ने कार को बचाने की बहुत कोशिश की। कार के साथ उसने भी अपनी साइड बदली, लेकिन देखते ही देखते कार बस के अगले हिस्से में जा घुसी और चंद सेकेंड में ही कार में आग लग गई।

मांडू प्रखंड में कार डिवाइडर से टकरा कर पलटी, दो की मौत ,तीन लोग गंभीर रूप से घायल
इधर, रामगढ़ जिले के ही मांडू प्रखंड में रांची- पटना मार्ग पर कुजू फोरलेन के पास डिवाइडर से टकराकर कार पलटने से दो लोगों की मौत हो गई। इस घटना में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। जिन्हें सदर अस्पताल में प्रारंभिक उपचार के बाद रिम्स रेफर कर दिया गया है। मृतकों की पहचान गोलू कुमार (28) मोहित कुमार (26) के रूप में की गयी है और दोनों युवक बिहार के शेखपुरा के रहने वाले थे। घायलोंमें टिसू कुमार व दीपक झा शामिल है।

%d bloggers like this: