अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बिहार में उद्योग के लिए अनुकूल माहौल, बड़ी संख्या में उद्योग लगाने में रुचि दिखा रहे उद्यमी : शाहनवाज

फतुहाः- बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि डबल इंजन की सरकार के कार्यकाल में राज्य में उद्योगों के लिए बेहद अनुकूल माहौल है और इसी का परिणाम है कि उद्यमी बड़ी संख्या में उद्योग लगाने में अपनी रुचि दिखा रहे हैं।
हुसैन ने फतुहा औद्योगिक क्षेत्र में कई तरह के प्लास्टिक पाइप की एक नई और बड़ी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट का उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद के साथ संयुक्त रूप से उद्घाटन करने के बाद कहा कि राज्य के औद्योगिक विकास की राह में प्रत्येक दिन नए कदम बढ़ रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में सुशासन की सरकार का स्पष्ट रूप से असर दिखाई पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य में उद्योग के लिए बहुत ही बेहतर माहौल बना है।
उद्योग मंत्री ने कहा कि इस मैन्युफैक्चरिंग इकाई में एक हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा। वर्तमान में राज्य में उद्योगों की स्थापना के लिए स्वर्णिम समय है। उन्होंने कहा कि सरकार खुले दिल से निवेश के इच्छुक उद्यमियों के स्वागत के लिए तत्पर है। इसी का परिणाम है कि राज्य और राज्य के बाहर के भी छोटे बड़े उद्यमी बड़ी संख्या में उद्योग की संभावनाओं की तलाश में निवेश कर रहे हैं।
हुसैन ने कहा कि बहुत ही कम समय में राज्य सरकार ने इथेनॉल उत्पादन के क्षेत्र में अप्रत्याशित सफलता प्राप्त की है। प्रदेश के लगभग सभी जिले में कई औद्योगिक इकाइयों की स्थापना के लिए निवेश के प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं। इथेनॉल प्रोत्साहन नीति की तरह ही आगे आने वाली टेक्सटाइल तथा अन्य नीतियों को भी अप्रत्याशित सफलता प्राप्त होगी। उन्होंने कहा कि राज्य की डबल इंजन की सरकार पर निवेशकों को पूरा भरोसा है।

%d bloggers like this: