अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

निवर्तमान डीडीसी को दी गयी विदाई, वर्तमान डीडीसी का हुआ स्वागत

निवर्तमान डीडीसी के लंबे प्रशासनिक अनुभव का हमें फायदा मिला : उपायुक्त

मेदिनीनगर:- आज दिनांक 7 जुलाई 2021 को समाहरणालय के सभागार में निवर्तमान डीडीसी शेखर जमुआर को जिला प्रशासन के द्वारा विदाई दी गई। इस दौरान वर्तमान डीडीसी श्रीमती मेघा भरद्वाज का जिला प्रशासन के पदाधिकारियों ने स्वागत किया। मौके पर उपायुक्त ने निवर्तमान तथा वर्तमान डीडीसी को पुष्प गुच्छ देकर शुभकामनाएं दी।
मौके पर उपायुक्त ने कहा कि निवर्तमान डीडीसी श्री शेखर जमुआर बहुत ही ऊर्जावान तथा हमेशा आम लोगों के सहायता के लिए उपलब्ध रहते हैं। पलामू को इनके लंबे प्रशासनिक अनुभव का बहुत फायदा देखने को मिला। कार्यकाल के दौरान जिले के विकासात्मक कार्यों में इनका फोकस हमेशा रहता था। किसी भी सरकारी योजनाओं के कार्यन्वयन को अच्छी तरह से किया करते हैं। अंतिम लोगों तक सरकारी योजनाओं का फायदा पहुंचे, श्री जमुआर इसके लिए दिन रात लगे रहते थे। पलामू जैसे बड़े जिले के सभी प्रखंडों में हो रहे विकासात्मक कार्यों की समीक्षा तथा प्रखंडों में मौजूद सभी बीडीओ को इनका सहयोग हमेशा मिलता रहा।
उपायुक्त ने कहा कि कोरोना के दौरान जब जिले में भयावह माहौल था तब श्री शेखर जमुआर ने कमान संभाला। वे निरन्तर कोविड वार्ड का निरीक्षण करते हुए दिखा करते थे। साथ ही साथ लोगों की मदद करने में कभी पीछे नही रहते थे। सेकंड वेव के दौरान इनके घर के सदस्य भी सीरियस रूप से संक्रमित हुए, लेकिन इसके बावजूद निवर्तमान डीडीसी ने अपने आफिस से मोर्चा संभाला रखा। काम तथा व्यवहार दोनों में एक्टिवनेस इन्हें बाकियों से अलग करता है।
उपायुक्त ने निवर्तमान डीडीसी के सफल भविष्य तथा उनके अच्छे सेहत की कामना की। साथ ही साथ उपायुक्त ने मौके पर मौजूद वर्तमान डीडीसी मेघा भारद्वाज का स्वागत किया।
निवर्तमान डीडीसी श्री शेखर जमुआर ने कहा कि जिले के पदाधिकारी होने के नाते हमारे लिए जनता की सेवा ही हमारा परम धर्म है। उन्होंने सभी बीडीओ से कहा कि वे हमेशा जनता के मुस्कान, खुशी के लिए काम करें। उन्होंने कहा कि किसी भी जिले के विकास में बीडीओ का अहम योगदान रहता है। उन्होंने कोरोना जैसी भयावह बीमारी में भी लोगों के मदद कर रहे पदाधिकारियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि जिस तरह से जिले में वैक्सीनेशन के ग्राफ में बढ़ोतरी हुई है, ये दर्शाता है कि जिले के सभी बीडीओ में काफी क्षमता है।
मौके पर मौजूद जिले के सभी वरीय पदाधिकारियों तथा प्रखण्ड स्तरीय पदाधिकारियों ने निवर्तमान डीडीसी को उनके उज्ज्वल भविष्य कि कामना की तथा वर्तमान डीडीसी श्रीमती मेघा भारद्वाज का स्वागत किया।
मौके पर उपायुक्त- शशि रंजन, वर्तमान डीडीसी मेघा भारद्वाज, निवर्तमान डीडीसी शेखर जमुआर, प्रशिक्षु आईएएस आशीष अग्रवाल, अपर समाहर्ता सुरजीत सिंह, सदर अनुमण्डल पदाधिकारी राजेश शाह, हुसैनाबाद अनुमण्डल पदाधिकारी कमलेश्वर नारायण, डीआरडीए डायरेक्टर श्रीमती स्मिता टोप्पो, सिविल सर्जन डॉ० अनिल कुमार सिंह, नजारत उप समाहर्ता श्री शैलेश कुमार सिंह सहित जिले के सभी वरीय पदाधिकारी, प्रखण्ड स्तरीय पदाधिकारी तथा कर्मचारी मौजूद थे।

%d bloggers like this: