अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

टूट रहा भ्रम, टीकाकरण में दिलचस्पी दिखा रहे ग्रामीण

बोकारो:- टीकाकरण कार्य में गति लाने एवं ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित करने के उद्देश्य से स्वास्थ्य चिकित्सा शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा जिले के सभी प्रखंडों में टीकाकरण कार्य किया जा रहा है। पिछले कुछ दिनों से जिले में टीकाकरण को अभियान मोड में लिया गया है। उपायुक्त श्री राजेश सिंह के निर्देश पर लगातर जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा सभी प्रखंडों में माइकिंग कर टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इतना ही नहीं विभिन्न विभागों के अधिकारी, बीडीओ-सीओ, जन प्रतिनिधि आदि भी क्षेत्र भ्रमण कर लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक व प्रेरित कर रहे है। इसी का कारण है कि टीकाकरण को लेकर आसामाजिक तत्वों द्वारा फैलाई गई अफवाह व भ्रम ग्रामीण क्षेत्रों में टूट रहा है। ग्रामीण क्षेत्र के लोग अब टीकाकरण में दिलचस्पी दिखा रहे है और प्रशासन का सहयोग कर रहे हैं। इसी क्रम में रविवार को भी जिले में टीकाकरण अभियान का संचालन किया गया। उपायुक्त श्री राजेश सिंह के निर्देश पर जिला मुख्यालय समेत सभी प्रखंडों बेरमो, चंदनकियारी, चास, गोमिया, जरीडिह, कसमार, नवाडीह, पेटरवार एवं चंद्रपुरा में टीकाकरण कार्य किया गया। लोगों को टीका दिया गया। साथ ही उन्हें कोविड 19 अनुकुल व्यवहार का आगे भी पालन करने को कहा गया है।
उपायुक्त राजेश सिंह ने टीकाकरण अभियान से जुड़े सभी जिला व प्रखंड स्तरीय अधिकारियों को कोविड टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक करने का कार्य आगे भी जारी रखने को कहा है। ताकि टीकाकरण का जो लक्ष्य है उसे प्राप्त किया जा सके। उन्होंने कहा कि लोगों को बताएं टीकाकरण ही कोरोना संक्रमण से बचाव का एक मात्र उपाए है। योजनाबद्ध तरीके से सिविल सर्जन डा. अशोक कुमार पाठक, टीकाकरण के नोडल पदाधिकारी श्री अनिल कुमार सिंह एवं अन्य अधिकारियों को राज्य से प्राप्त टीकाकरण लक्ष्य को पूरा करने की बात कहीं।
टीकाकरण अभियान के तहत रविवार को विभिन्न सेशन साइटों के अलावा प्रखंडों में मोबाइल वैक्सीनेशन वैन के माध्यम से भी टीका लगाया गया। मोबाइल वैक्सीनेशन वैन के माध्यम से डोर टू डोर जाकर आहर्ता पूर्ण करने वाले लोगों का टीकाकरण किया गया। संबंधित प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी के दिशा दृ निर्देश पर वैन को विभिन्न दूर – दुरस्त पंचायतों – गांवों में ले जाया गया। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन के इस पहल की काफी सराहना की। कहा कि इस व्यवस्था से वृद्ध एवं दिव्यांग लोगों को टीकाकरण में काफी सहूलियत होगी।

%d bloggers like this: