May 11, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जाली नोट फल दुकानदार को ठगने की कोशिश, पुलिस को देखकर नोट फाड़ कर फेंका

छानबीन हुई थी घर से बड़ी संख्या में 500, 100 और 50 रुपये के जाली नोट बरामद

जमशेदपुर:- झारखंड में जमशेदपुर के मानगो थाना क्षेत्र में एक युवक ने जाली नोट देकर फल दुकानदार को ठगने की कोशिश की, लेकिन दुकानदार को नोट में कुछ गडबड़ी महसूस हुई, तो उसने युवक से दूसरे नोट की मांग की, जिसके बाद दोनों के बीच बहस होने लगी। इसी बीच रास्ते से पेट्रोलिंग पार्टी को मौके पर आते देख युवक ने उस नोट को फाड़ कर फेंक दिया। जिससे मामला और संदिग्ध हो गया और पुलिस ने जब उस युवक के घर छानबीन की, तो वहां से 500, 100 और 50 रुपये के कई जाली नोट के अलावा कंप्यूटर, स्कैनर समेत अन्य सामान बरामद किये गये।
पूर्वी सिंहभूम के वरीय पुलिस अधीक्षक डॉ0 एम0 तमिल वानन ने रविवार को पत्रकारों को बताया कि मानगो थाना क्षेत्र गुलाबबाग फेज 2 नंबर गली में एक फल दुकानदार से आफताब आलम ने 50 रुपये का फल खरीदा और 500 रुपये का नोट दिया, लेकिन फल दुकानदार ने शक होने पर दूसरे नोट की मांग की। इसके कारण दोनों के बीच बहस होने लगी ,जबकि मौके पर पुलिस को देखकर आफताब ने उस जाली नोट को फाड़ कर फेंक दिया, जिसके बाद पुलिस ने संदेह के आधार पर उसे पकड़ लिया । बाद में आफताब के घर में छानबीन में नकली नोट के अलावा कई स्कूल-कॉलेज के सर्टिफिकेट, वैवाहिक प्रमाण पत्र के साथ 500, 100 और 50 रुपये के कई जाली नोट, पेपर शीट, लैबटॉप मोबाइल समेत अन्य सामान बरामद किये गये।
एसएसपी ने बताया कि आफताब एक ही नंबर के नोट का स्कैन कर बड़े ही सावधानी से उसे तैयार करता था और अलग-अलग स्थानों पर जाकर उसे रात के समय चलाने की कोशिश करता था। इसके तार बिहार और अन्य राज्यों से भी जुड़े हुए हैं, जहां का पासपोर्ट भी बनाता था।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: