June 22, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

फागू चौहान ने जयंती पर डॉ. अम्बेडकर को किया नमन

पटना:- बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने संविधान के रचयिता भारतरत्न बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर को उनकी जयंती पर नमन किया।
श्री चौहान ने बुधवार को यहां राजभव में आयोजित एक कार्यक्रम में महान समाज सुधारक, विधिवेत्ता, दार्शनिक, अर्थशास्त्री, राजनेता तथा सामाजिक समानता, बंधुता और न्याय के प्रबल पक्षधर बाबा साहब डाॅ. भीमराव अम्बेडकर की तस्वीर पर माल्यार्पण करते हुए उन्हें अपना श्रद्धान्वित नमन निवेदित किया।
इस कार्यक्रम में राज्यपाल के सचिव राॅबर्ट एल. चोंग्थू सहित राज्यपाल सचिवालय के सभी वरीय अधिकारियों एवं राजभवन-कर्मियों ने भी डाॅ. अम्बेडकर को उनकी जयंती के उपलक्ष्य में अपनी श्रद्धापूर्ण पुष्पांजलि अर्पित की।
राज्यपाल ने कहा कि भारतरत्न बाबा साहब डाॅ. भीमराव अम्बेडकर ने भारतीय समाज के अभिवंचितों के कल्याण के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। वे एक महान दार्शनिक, समाजशास्त्री, न्यायविद्, आर्थिक विशेषज्ञ, सामाजिक सुधारक तथा सामाजिक समरसता के प्रबल समर्थक थे। भारतीय संविधान की रचना में उनकी सर्वाधिक महत्वपूर्ण और अग्रणी भूमिका थी।
श्री चौहान ने कहा, “हमें डाॅ. अम्बेडकर के महान व्यक्तित्व-कृतित्व और विचार-दर्शन से प्रेरणा ग्रहण करते हुए राष्ट्रीय नव-निर्माण के लिए दृढ़संकल्पित होना चाहिए।”

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: