June 21, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

16जून तक स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का मियाद बढ़ाना जनहित में-कांग्रेस

रांची:- झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे,लाल किशोर नाथ शाहदेव,डा राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि विशेषज्ञों एवं मेडिकल एक्सपर्ट्स की ओर से कोरोना संक्रमण के तीसरे लहर की चेतावनी को ध्यान में रखते हुए 16 जून तक स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का मियाद बढ़ाया जाना जनहित में लिया गया फैसला है। कांग्रेस प्रवक्ताओं ने कहा कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की चुनौतियों को बेहतरीन तरीके से निपटने में सफलता हासिल करने के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी माननीय मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन,वरीष्ठ मंत्री सह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डा रामेश्वर उराँव, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को धन्यवाद देती है।
कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि जीवन और जीविका बचाए रखने की चुनौती के साथ झारखंड की सोच पर देश के प्रदेश आश्चर्यचकित भी रहे और हमारी सराहना भी की।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव के सुझाव के आलोक में आपदा प्रबंधन की आज महत्वपूर्ण बैठक में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में व स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता की उपस्थिति में पाबंदियों का समय 2ः00 से बढ़ाकर 4ः00 बजे किया जाना एवं सभी प्रकार के छोटे बड़े व्यावसायिक दुकानों को खोलने का निर्णय सराहनीय है। रविवार को संपूर्ण लाक डाउन करने से संक्रमण का फैलाव रोकने में सहायता मिलेगी।
लाल किशोर नाथ शाहदेव ने कहा राजनीतिक,सामाजिक एवं धार्मिक आयोजनों तथा शादी विवाह पर यथावत पाबंदियां जरूरी हैं क्योंकि संक्रमण अभी पूरी तरह से समाप्त नहीं हुआ है, ऐसे में अभी सतर्कता और एहतियात बरतना आवश्यक है।
किशोर शाहदेव ने कहा कोरोना महामारी के पहले चरण में संपूर्ण लाकडाउन से हुए गंभीर नुकसान को देखते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन एवं डॉ रामेश्वर उराँव की सोच के तहत स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के मद्देनजर संपूर्ण लॉकडाउन को दरकिनार करते हुए दूसरे लहर में पाबंदियां एवं शख्तियां लगाकर कोरोना संक्रमण के चयन को तोड़ा गया, तो वहीं दूसरी तरफ निर्माण उद्योग, खनन उद्योग, सड़क निर्माण उद्योग एवं अन्य जरूरी कार्यों को भी जारी रखा गया जिसकी वजह से राजस्व संग्रहण में कमी तो आई लेकिन स्थिति नियंत्रित भी रहा और जनजीवन भी सामान्य रहा जो सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि रही।
डा राजेश गुप्ता ने कहा स्वास्थ्य विभाग की ओर से तीसरी लहर के लिए जारी किए गए हैंडबुक भी आम लोगों के लिए काफी महत्वपूर्ण है और इसमें निहीत गाइडलाइन भी आम जनों का मार्ग प्रशस्त करने वाला दस्तावेज साबित होगा।रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट और अन्य भीड़भाड़ इलाकों में सघन जांच अभियान चलाए जाने से भी काफी लाभकारी होगा।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: