June 19, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

झारखंड में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह में दी गयी छूट आज से लागू

कम संक्रमण वाले 15 जिलों में दो बजे तक खुलेंगी दुकानें, अधिक संक्रमण वाले रांची समेत 9 जिलों में पाबंदियां लागू रहेगी

रांची:- झारखंड में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का अगला चरण आज से लागू हो गया है, जो दस जून तक प्रभावी रहेगा। राज्य में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी होने की वजह से आज से लागू स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दौरान कई पाबंदियों में छूट दी गयी है। इसके तहत अब जिलों के अंदर निजी वाहनों से आवागमन के लिए किसी भी तरह के ई-पास की आवश्यकता नहीं होगी, लेकिन जिलों और राज्य से बाहर आने-जाने के लिए ई-पास अब भी जरूरी होगी। राज्य के 24 में से 15 जिलों में दोपहर दो बजे तक कपड़ा, जूता, गहना और कॉस्मेक्टिस की दुकानों को खोलने की अनुमति भी मिल गयी है, लेकिन रांची, धनबाद, जमशेदपुर, बोकारो और हजारीबाग समेत जिन नौ जिलों में संक्रमण के मामले अधिक हैं, उन जिलों में यह छूट नहीं दी गयी है।
राज्य में 22 अप्रैल से स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का अनुपालन कराया जा रहा है, जबकि 16 मई से 3 जून की सुबह छह बजे तक के लिए किसी भी तरह के आवागमन के लिए ई-पास को अनिवार्य कर दिया गया था।
इधर,राज्य में लंबे अरसे के बाद किसी भी जिले में 100 से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज नहीं मिले। राजधानी रांची में 60, तो जमशेदपुर में 51 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। पिछले 24 घंटे में 59,510 सैंपल की जांच हुई,इसमें मात्र 532 पॉजिटिव मिले, जबकि 1272 लोग इस दौरान स्वस्थ हुए। राज्य में अब सक्रिय संक्रमितों की संख्या घटकर 7307 हो गयी है। जबकि रिकवरी रेट बढ़कर 96.36 प्रतिशत हो गयी है, जो राष्ट्रीय औसत 92.50 प्रतिशत से बेहतर है। परंतु मृत्यु दर 1.47 प्रतिशत है,जबकि राष्ट्रीय औसत 1.20 प्रतिशत है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: