January 23, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन, सात आरोपी गिरफ्तार

20 हथियार, कारतूस व 1.25लाख नकद जब्त

रांची:- झारखंड के गढ़वा जिले की पुलिस ने शुक्रवार को केतार थाना के बत्तो गांव में छापेमारी कर एक बड़े मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया है। इसमें पुलिस ने 20 हथियार, 104 गोली, 1.25 लाख रूपये नगद एवं दो मोबाइल के जब्त किया है और अवैध हथियार के कारोबार में लगे सात लोगों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस द्वारा बरामद हथियारों में एक 315 मिनी वोल्ट राईफल, एक एअर गन, 11 देशी रिवॉल्वर, पांच देशी कट्टा, मेड इन चाइना लिखा एक पिस्तौल, एक अन्य देशी पिस्तौल सहित कई अर्द्धनिर्मित सामान एवं हथियार बनाने के उपकरण शामिल हैं। इस मामले में पुलिस ने इसमें लिप्त सात लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें जिन साम लोगों को गिरफ्तार किया है, उनमें राजकुमार विश्वकर्मा, नागेंद्र विश्वकर्मा, रमेश विश्वकर्मा, भवनाथपुर थाना क्षेत्र के मकरी गांव निवासी शिव विश्वकर्मा एवं हथियार का आपूर्तिकर्ता गढ़वा थाना क्षेत्र के नवादा गांव के मधु टोला निवासी पप्पू चौधरी उर्फ प्रेम कुमार चौधरी, नवादा के ही रंजन कुमार एवं गढ़वा शहर के टंडवा दबगर मोहल्ला निवासी भोला गुप्ता के नाम शामिल है।

गढ़वा पुलिस अधीक्षक खोत्रे श्रीकांत एस राव ने प्रेसवार्ता कर इसकी जानकारी दी। एसपी ने बताया कि पुलिस को छह अगस्त को ही इस हथियार के निर्माण एवं इसके कारोबार के विषय में गुप्त सूचना मिली थी। इसके बाद से ही पुलिस द्वारा अवैध आग्नेयास्त्र के विरुद्ध छापामारी अभियान चलाया जा रहा था। इसके बाद अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बहामन टूटी के नेतृत्व में पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी लक्षमीकांत के सहयोगियों की एक गठित की गयी थी। इस टीम के प्रयास से पुलिस को यह सफलता मिली है।

Recent Posts

%d bloggers like this: