January 26, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

दूसरे राज्यों से आने वाले हर व्यक्ति को 14 दिनों तक होम क्वारेंटिन में रहना होगा

गृह विभाग ने अधिसूचना जारी की

राँची:- राज्य के गृह और आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा लॉकडाउन के नियमों में अधिक कड़ाई करते हुए निर्देश दिया गया है कि बाहर से राज्य के अंदर आने वाले लोगों को अपनी व्यक्तिगत जानकारी राज्य सरकार के वेबसाइट डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू डॉट झारखंड ट्रैवल डॉट एन आई सी डॉट इन में दर्ज करानी होगी। इसके अलावा दूसरे राज्यों से आने वाले सभी लोगों को अनिवार्य रूप से चौदह दिनों तक होम क्वोरेंटिन पर रहना होगा।

राज्य के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह के हस्ताक्षर से जारी आदेश में दस बिंदुओं पर विशेष हिदायत दी गई है। इस आदेश में कहा गया है कि झारखंड आने से पहले या पहुंचने के तुरंत बाद सरकार उपरोक्त वेबसाइट पर अपना विवरण दर्ज करना होगा। इसके अलावा स्वास्थ्य विबाग द्वारा जारी गाइडलाइन के तहत होम क्वाटंराइन में रहना होगा। जिला प्रशासन होम क्वारंटाइन को लेकर समय- समय पर रिव्यू करेगा और जरूरी निर्देश दिए जाएंगे।
अगर जिला प्रशासन को लगेगा अथवा इस नतीजे पर पहुंचेगा कि संबंधित व्यक्ति का घर में क्वारंटाइन रहने की स्थिति नहीं है, या वो क्वारंटाइन के तय नियमों का उल्लंगन कर रहा है, तो उसे संस्थागत क्वारंटाइन में भेजा जा सकता है।
रेलवे और एटरपोर्ट प्रबंधन से कहा गया है कि वे झारखंड आने वाले यात्रियों के बारे में पूरी जानकारी राज्य सरकार के संबंधिक विभागों के सचिवों को देंगे।
गौरतलब है कि पिछले 13 जुलाई से बिहार- झारखंड के बीच चल रही दो स्पेशल ट्रेनों- टाटा- दानापुर और रांची-पटना जनशताब्दी की आवाजाही भी झारखंड में रोक दी गई है।मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रेलवे से कहा था कि ये ट्रेनें बिहार जाने-आने वाले ये ट्रेनें कोरोना कैरियर का काम कर रही है। हाल के दिनों में झारखंड में कोरोना के मरीजों के बढ़ने पर बिहार से संक्रमण आने को लेकर कई स्तर पर सवाल उठते रहे हैं। वैसे बिहार के अलावा दूसरे राज्यों से आए प्रवासियों में भी बड़ी तादाद में कोरोना का संक्रमण पाया गया है।

Recent Posts

%d bloggers like this: