June 18, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

मुस्लिम युवक हर दिन कोरोना संक्रमित हिन्दू शव का कर रहा है अंतिम संस्कार

रांची:- कोरोना संक्रमण काल के दौरान झारखंड समेत देश भर से कई ऐसी सकारात्मक खबरें भी आ रही हैं जिससे लोगों में उर्जा का संचार हो रहा है। रांची में भी एक मुस्लिम युवक द्वारा हर दिन कोरोना संक्रमित हिंदू शव का अंतिम संस्कार किया जा रहा है।ऐसा करके वे भाई चारे का मिसाल कायम कर रहे हैं।
रांची के डोरंडा स्थित घाघरा पुल के समीप कोरोना संक्रमित मृत लोगों के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार किया जा रहा है। ऐसे में रांची के एक मुस्लिम युवक बाबू भाई ने मजहब की बंदिशों को तोड़ते हुए हिंदू शवों के अंतिम संस्कार की पूरी प्रक्रिया में अपना हाथ बटा रहे हैं। फिलहाल रमजान का पाक महीना चल रहा है ऐसे में वे रोजा भी रख रहे हैं और हिंदुओं का यथासंभव रीति रिवाज के तहत अंतिम संस्कार में भी अपनी भूमिका निभा रहे हैं।
पूरी निष्ठा के साथ हर दिन शव के अंतिम संस्कार में जूते बाबू भाई मानवता का संदेश भी देते हैं। इनका कहना है कि हिंदू मुस्लिम धर्म से ऊपर के धर्म को मानव धर्म कहा जाता है जिसे वे निभाने का प्रयास कर रहे हैं।
वैश्विक महामारी कोरोना ने मनुष्य के स्वास्थ्य और जीवन पर गहरा आघात पहुंचाया है। साथ ही इस महामारी ने हमारे संस्कृति पर भी हमला किया है। ऐसे में बाबू भाई जैसे युवकों के प्रयास से गंगा जमुनी तहजीब को एक बार फिर से बल मिल रहा है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: