अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

भादों की उमस भरी गर्मी में भी लोगों का टीका लगवाने में नहीं हुआ उत्साह कम

किशनगंज 06 सितंबर:- बिहार राज्य स्वास्थ्य विभाग के निर्देश के आलोक में दुसरे चरण के दो दिवसीय टीकाकरण महाभियान के दौरान सोमवार को किशनगंज जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में 174 टीका सत्र -स्थल‌ पर शिविर आयोजित हुआ।भादों की उमस भरी गर्मी में भी लोगों की टीका लगवाने में उत्साह कम नही दिखा। मौके पर उपस्थित बीएचएम अजय कुमार साहा के मुताविक इस प्रखंड की दस पंचायतों में शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र मिलाकर पंद्रह सत्र-स्थल पर शिविर आयोजित है।
जिला स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष सह जिलाधिकारी डॉ आदित्य प्रकाश के मुताविक शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र मिलाकर कुल 174 टीकाकरण सत्र -स्थल पर आज से दो‌ दिवसीय टीकाकरण महाभियान में शिविर आयोजित किया गया है। प्रत्येक टीकाकरण सत्र स्थल पर 150 से दो सौ व्यक्तियों को लाभान्वित करने का लक्ष्य है।
सिविल सर्जन डॉ. श्रीनंद ने बताया कि राज्य स्वास्थ्य विभाग से चालीस हज़ार कोविशील्ड का डोज प्राप्त है और पहले से सात हज़ार डोज कोविशील्ड का जिला में बचा हुआ है। इसीलिए कुल सैतालिस हजार कोविशील्ड का डोज दो दिवसीय टीकाकरण महाभियान में खपत का लक्ष्य है। उन्होने कहा कि शहरी क्षेत्र में कुल 98 फीसदी से अधिक लोगों को कोविशील्ड का प्रथम डोज लग चुका है और इसीलिए शहरी क्षेत्र से अधिक ग्रामीण क्षेत्रों में इस महाभियान में टीकाकरण सत्र-स्थल बनाया गया है।इस महाअभियान में दुसरे डोज के लिए तय तिथि के लोगों को भी टीका लगाया जा रहा है।
संवाददाता : सुबोध

%d bloggers like this: